LIC Housing Finance 'Homy' app facilitated 14155 customer Rs 1331 crore worth loans mobile banking | घर खरीदारों के लिए खुशखबरीः 1331 करोड़ रुपये का ऋण बांटा, जानें ‘होमी’ ऐप के बारे में...
6,884 ग्राहकों को 1,331 करोड़ रुपये का ऋण जारी किया जा चुका है। (file photo)

Highlightsमोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए 1,331 करोड़ रुपये का ऋण बांटा।एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने बताया कि उसने ‘होमी’ ऐप की पेशकश 14 फरवरी 2020 को की थी।7,300 से अधिक ग्राहकों को आवास ऋण की मंजूरी दी गई।

LIC Housing Finance:घर खरीदने के लिए प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने ब्याज दर में कटौती कर दी है। 

1,331 करोड़ रुपये का ऋण बांटाःएलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने ‘होमी’ ऐप लॉच किया था। उसने पिछले एक साल में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए 1,331 करोड़ रुपये का ऋण बांटा। कंपनी ने कहा कि 7.5 फीसदी की दर से लोन दिया जाएगा। कंपनी पहले 8.10 फीसदी की दर से ब्याज वसूलती थी।

आवास ऋण के 14,155 आवेदनः एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने बताया कि उसने ‘होमी’ ऐप की पेशकश 14 फरवरी 2020 को की थी और इसके बाद से इस पर आवास ऋण के 14,155 आवेदनों को आगे बढ़ाया गया। एक बयान में बताया गया कि इनमें 7,300 से अधिक ग्राहकों को आवास ऋण की मंजूरी दी गई, जबकि 6,884 ग्राहकों को 1,331 करोड़ रुपये का ऋण जारी किया जा चुका है।

ग्राहकों को संतुष्ट करनाः एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ वाई विश्वनाथ गौड़ ने कहा, ‘‘हम पिछले एक वर्ष के दौरान मिली ग्राहकों की प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं। हमरा उद्देश्य आरईडी (रिइमेजिंग एक्सिलेंस थ्रो डिजिटल ट्रांसफार्मेशन) परियोजना के तहत ग्राहकों से जुड़ी सभी गतिविधियों को स्वचालन के अंतर्गत लाने की दिशा में काम करने का है।’’ 

CIBIL स्कोर का असरः एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने कहा कि कस्टमर के पास एलआईसी सिंगल प्रीमियम टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी होगी तो उनको 10 बीपीएस की राहत और दी जाएगी। मतलब ऐसे ग्राहकों को 7.40 फीसदी की दर से लोन दिया जाएगा। CIBIL स्कोर को भी देखा जाएगा।

व्यक्तिगत प्रीमियम संग्रह में बड़ी गिरावटः भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के व्यक्तिगत वार्षिक प्रीमियम समकक्ष (एपीई) में 45 प्रतिशत की भारी गिरावट ने जनवरी में उद्योग की वृद्धि को आठ प्रतिशत पर सीमित कर दिया। जीवन बीमा क्षेत्र की शीर्ष कंपनी एलआईसी के एपीई में जनवरी 2021 में 45 प्रतिशत की बड़ी गिरावट देखने को मिली।

नवंबर और दिसंबर से बेहतरः इसका कारण जनवरी 2020 में 99 प्रतिशत की वृद्धि का उच्च तुलनात्मक आधार है। कोटक सिक्योरिटीज की रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी में जीवन बीमा उद्योग के ये व्यक्तिगत एपीई में आठ प्रतिशत की वृद्धि दिसंबर के तीन प्रतिशत से और नवंबर की सात प्रतिशत की गिरावट की तुलना में काफी बेहतर है।

एलआईसी के एपीई में 45 फीसदी की गिरावटः रिपोर्ट में कहा गया कि व्यक्तिगत व्यवसाय में तेजी यूलिप की मांग में धीरे-धीरे वृद्धि का संकेत देती है। आलोच्य माह के दौरान, एलआईसी के एपीई में 45 फीसदी की गिरावट देखी गयी। निजी क्षेत्र की एचडीएफसी लाइफ ने 24 प्रतिशत वृद्धि के साथ अगुवाई की। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल के कारोबार में 7 फीसदी की गिरावट देखी गयी। एसबीआई लाइफ के मामले में एक प्रतिशत की वृद्धि रही।

Web Title: LIC Housing Finance 'Homy' app facilitated 14155 customer Rs 1331 crore worth loans mobile banking

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे