LIC पॉलिसी धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, पॉलिसी मैच्योर होने पर 31 मार्च से पहले कर लें ये काम

By अनुराग आनंद | Published: March 19, 2021 09:25 AM2021-03-19T09:25:29+5:302021-03-19T09:32:08+5:30

LIC के बयान के अनुसार जिन लोगों का पॉलिसी मैच्योर हो गया है, वह अपना पैसा निकालने के लिए 31 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं।

lic allows policyholders to deposit maturity claims at any office | LIC पॉलिसी धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, पॉलिसी मैच्योर होने पर 31 मार्च से पहले कर लें ये काम

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsएलआईसी ने कहा कि इससे देश के लाखों को लोगों को फायदा मिलेगा। LIC का वास्तविक दावा भुगतान केवल सर्विसिंग शाखा द्वारा संसोधित किया जाएगा।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण होने वाली कठिनाइयों को कम करने के लिए बीमा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को देश में कहीं भी अपने निकटतम एलआईसी कार्यालय में मैच्योरिटी क्लेम दस्तावेज जमा करने की अनुमति दी है। 

डीएनए इंडिया के मुताबिक, यदि एलआईसी पॉलिसी क्लेम आपका मैच्योर हो गया है तो आप इसके तहत जमा पैसा को निकालने के लिए आवेदन कर सकते हैं। एलआईसी ने कहा कि इससे देश के लाखों को लोगों को फायदा मिलेगा। 

LIC ने अपने 113 मंडल कार्यालयों, 2,048 शाखाओं को दस्तावेज प्राप्त करने की अनुमति दी है-

एक बयान में कहा गया है कि एलआईसी ने अपने 113 मंडल कार्यालयों, 2,048 शाखाओं, 1,526 उपग्रह कार्यालयों और 74 ग्राहक क्षेत्रों को पॉलिसीधारकों से परिपक्वता दावों के दस्तावेज प्राप्त करने की अनुमति दी है, जिनकी परिपक्वता भुगतान देय है।

वास्तविक दावा भुगतान केवल LIC की सर्विसिंग शाखा द्वारा संसोधित किया जाएगा-

हालांकि, वास्तविक दावा भुगतान केवल सर्विसिंग शाखा द्वारा संसोधित किया जाएगा। दस्तावेजों को डिजिटल रूप से एलआईसी के ऑल इंडिया नेटवर्क के माध्यम से स्थानांतरित किया जाएगा। बयान के अनुसार, यह सुविधा केवल 31 मार्च, 2021 तक तत्काल प्रभाव से परीक्षण के आधार पर उपलब्ध है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) 25 करोड़ लोगों को भरोसा है-

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) एक ऐसा नाम है, जिस पर देश के 25 करोड़ से भी ज्यादा लोग भरोसा करते हैं। बीमा कारोबार में वैसे तो कई कंपनियां हैं, लेक‍िन सारी स्पर्धाओं के बाद भी LIC बीमा कारोबार में नंबर वन बनी हुई है। लोगों को भरोसा है कि एलआईसी में लगाया गया उनका पैसा कभी डूबेगा नहीं।

Web Title: lic allows policyholders to deposit maturity claims at any office

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे