कोरोना वायरस ने बढ़ाई कंपनियों की चिंता, उत्पादन के बिक्री में आ सकती है कमी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2020 05:16 PM2020-03-14T17:16:41+5:302020-03-14T17:26:36+5:30

कोरोना वायरस का असर हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। व्यवसाय के क्षेत्र में भी कोरोना ने सबको चिंता में डाल दिया है। कंपनी के सीईओ भी इस वायरस को लेकर हर सावधानियां बरत रहे हैं, ताकि कारोबार में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए।

Coronavirus increases concern of companies, production may decrease | कोरोना वायरस ने बढ़ाई कंपनियों की चिंता, उत्पादन के बिक्री में आ सकती है कमी

कोरोना वायरस ने बढ़ाई कंपनियों की चिंता (फोटो-सोशल मीडिया)

Highlightsकोरोना वायरस का असर कारोबार के क्षेत्र में देखने को मिल सकता है। कंपनी के सीईओ ने अपने कर्मचारियों पर विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है ।

कोरोना वायरस का असर हर क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। व्यवसाय के क्षेत्र में भी कोरोना ने सबको चिंता में डाल दिया है। कंपनी के कर्मचारियों को विदेश जाने पर रोक लगा दिया है। कंपनी के सीईओ चाहते है कि कारोबार पर इसका कम से कम पड़े। कंपनी के सीइओ ने कहा कि अगर सरकार इस बीमारी के रोकथाम में सफल हो पाती है तो इससे किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। साथ ही कई अवसर खुल सकते हैं। जिसका फायदा उठाया जा सकता है। 


नेस्ले, एचयूएल,डियोजियो इंडिया, गोदरेज, टीवीएस मेरिको और यूनाटेड ब्रुअरीज ने अपने कर्मचारियों की गैर जरुरी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है। नेस्ले इंडिया के सीईओ सुरेशन नारायण ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी ने 15 मार्च तक सभी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है। 

वहीं डियाजियो इंडिया के सीईओ आनंद कृपालु ने कहा है कि कोरोना वायरस से कारोबार पर होने वाले असर को ठीक तरीके से बता पाना मुश्किल है। लेकिन ये बात तो तय है कि कोरोना का असर कारोबार पर पड़ेगा। इन सबके बीच खास कर विदेश यात्रा को लेकर सावधानी बरती जा रही है। किसी भी विदेश से आने वाले लोगों से मीटिंग भी नहीं कैंसल की जा रही है।
 

Web Title: Coronavirus increases concern of companies, production may decrease

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे