एप्पल इंडिया के चीफ संजय कौल का इस्तीफा, अब ये होंगे बिजनेस प्रमुख 

By IANS | Published: December 19, 2017 01:47 PM2017-12-19T13:47:28+5:302017-12-19T13:47:48+5:30

"एप्पल आईफोन 10 के लांच से ही दबाव में है और भारत में सप्लाई मुद्दों से इसकी बिक्री बाधित हुई है।"

Apple India chief Sanjay Kaul resigns, Michael Kulamb will be new Business Head | एप्पल इंडिया के चीफ संजय कौल का इस्तीफा, अब ये होंगे बिजनेस प्रमुख 

एप्पल इंडिया के चीफ संजय कौल का इस्तीफा, अब ये होंगे बिजनेस प्रमुख 

एप्पल इंडिया प्रमुख संजय कौल ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके स्थान पर माइकल कुलंब को नया बिक्री प्रमुख बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि कौल को पिछले साल ही प्रोन्नित दी गई थी। हालांकि, वह अब तुरंत प्रभाव से पद छोड़ चुके हैं। हालांकि, अभी इस संदर्भ में एप्पल की ओर से आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है। 

कुलंब के लिंकडिन प्रोफाइल के मुताबिक,वह इससे पहले मध्यपूर्व, तुर्की और अफ्रीका में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। कुलंब पिछले लगभग 15 वर्षो से कुपर्टिनो स्थित एप्पल कंपनी से जुड़े हुए हैं। कौल का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब कंपनी आईफोन 10 सहित अपने बिक्री आंकड़ों में सुधार से जूझ रहा है।

आईडीसी इंडिया के वरिष्ठ विश्लेषक जयपाल सिंह ने बताया, "एप्पल आईफोन 10 के लांच से ही दबाव में है और भारत में सप्लाई मुद्दों से इसकी बिक्री बाधित हुई है। हालांकि, हम कौल के इस्तीफे को इससे जोड़ नहीं सकते लेकिन हां कंपनी की बिक्री घटी है।"

Web Title: Apple India chief Sanjay Kaul resigns, Michael Kulamb will be new Business Head

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे