हिमा दास ने 15 दिनों के भीतर जीता चौथा गोल्ड मेडल, खेल जगत से लेकर बॉलीवुड तक ने ऐसे दी बधाई

By सुमित राय | Published: July 19, 2019 02:16 PM2019-07-19T14:16:16+5:302019-07-19T14:34:12+5:30

भारत की युवा स्प्रिंटर हिमा दास ने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 15 दिनों के भीतर चौथे गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

Wishes pour in for Hima Das for winning fourth gold within 15 days | हिमा दास ने 15 दिनों के भीतर जीता चौथा गोल्ड मेडल, खेल जगत से लेकर बॉलीवुड तक ने ऐसे दी बधाई

हिमा दास ने 15 दिनों के भीतर जीता चौथा गोल्ड मेडल

Highlightsहिमा दास ने 15 दिनों के भीतर चौथे गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।2 जुलाई के बाद से हिमा का यूरोप में हुए टूर्नामेंट में यह चौथा गोल्ड है।हिमा दास की खेल जगत से लेकर बॉलीवुड एक्टर्स भी जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं।

भारत की युवा स्प्रिंटर हिमा दास ने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 15 दिनों के भीतर चौथे गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। हिमा ने बुधवार को हुई 200 मीटर रेस को 23.25 सेकेंड में पूरा करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 2 जुलाई के बाद से हिमा का यूरोप में हुए टूर्नामेंट में यह चौथा गोल्ड है।

हिमा दास ने दो जुलाई को पोलैंड में हुई पहली रेस को 23.65 सेकेंड में रेस जीतकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। इसके बाद हिमा ने 7 और 13 जुलाई 2019 को भी अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय इवेंट में गोल्ड मेडल जीते थे। हिमा की इस उपलब्धि के बाद देशभर से बधाई मिल रही है और खेल जगत से लेकर बॉलीवुड एक्टर्स भी जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़  बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हीमा दास को चार गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, '15 दिन में 4 गोल्ड मेडल जीतने पर हिमा दास को हार्दिक बधाई! हिमा दास देश को तुम पर गर्व है! हिमा दास को दिल से बधाई।'


गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, 'हमारी गोल्डन बिना रुके अजेय है। हिमा दास ने 15 दिनों में चार गोल्ड मेडल जीता, जो हर भारतीय के लिए प्रेरणा है और हम आपके साथ हैं। अंधेरे के समय में असम के लिए आप एक चमकदार रोशनी हो।'


तापसी पन्नू ने हिमा को बधाई देते हुए कहा कि अब वो अपनी खुद की सोने की खान खोल सकती हैं।


अजय देवगन ने हिमा दास का बधाई देते हुए ट्वीट किया, '15 दिन में चौथा गोल्ड! 200 मीटर की दौड़ में भारतीय स्टार स्प्रिंटर हिमा दास की टेबोर एथलेटिक मीट में शानदार जीत। हार्दिक बधाई!'






हिमा दास ने इन प्रतियोगिताओं में जीता गोल्ड

1st गोल्ड : 19 साल की हिमादास ने पहला गोल्ड मेडल 2 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में जीता था। उन्होंने 23.65 सेकंड में रेस पूरा कर गोल्ड पर कब्जा किया था।

2nd गोल्ड : हिमा दास ने दूसरा गोल्ड मेडल 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस में जीता था। उन्होंने इस रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

3rd गोल्ड : हिमा दास ने तीसरा गोल्ड मेडल 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता था। उन्होंने उस रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया और गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

4th गोल्ड : हिमा दास ने चौथा गोल्ड मेडल 18 जुलाई को चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर रेस में जीता। उन्होंने इस रेस को 23.25 सेकेंड में पूरा करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

Web Title: Wishes pour in for Hima Das for winning fourth gold within 15 days

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे