Tokyo Olympics: मैरी कॉम का जीत के साथ धमाकेदार आगाज, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने किया कमाल

By विनीत कुमार | Published: July 25, 2021 01:55 PM2021-07-25T13:55:35+5:302021-07-25T14:37:13+5:30

टोक्यो ओलंपिक: निशानेबाजी में भले ही भारत के लिए आज दिन बुरा रहा लेकिन बॉक्सिंग और टेबस टेनिस में महिला खिलाड़ियों ने कमाल किया है। मैरी कॉम फ्लाइवेट (48-51 किलोग्राम) वर्ग में आखिरी 16 में पहुंच गई हैं।

Tokyo Olympics 2020: Mary Kom into Round of 16 while Manika Batra wins in second round | Tokyo Olympics: मैरी कॉम का जीत के साथ धमाकेदार आगाज, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने किया कमाल

टोक्यो ओलंपिक: मैरी कॉम आखिरी 16 में पहुंचीं (फाइल फोटो)

Next
Highlightsमैरी कॉम ने डोमिनिका गणराज्य की बॉक्सर को हराकर राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई।मैरी कॉम ने अपनी प्रतिद्वंद्वी पर 4-1 से जीत दर्ज की, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा की जीत।मनिका बत्रा ने ओलंपिक में टेबल टेनिस के महिला एकल के दूसरे दौर का मैच जीता लिया है।

टोक्यो: भारत की स्टार महिला बॉक्सर और लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली मैरी कॉम ने टोक्यो ओलंपिक में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया है। 

मैरी कॉम ने महिलाओं की फ्लाइवेट (48-51 किग्रां) वर्ग में अपने पहले मुकाबले में डोमिनिकन रिपब्लिक की मैगुएलिना हर्नांडेज गार्सिया को 4-1 से हराया। इसके साथ ही वे आखिरी 16 में पहुंच गई हैं।

वहीं, दूसरी ओर भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने ओलंपिक में महिला एकल का दूसरे दौर का मैच जीता लिया है। उन्होंने रविवार को यू्क्रेन की मार्गिटा पेसोत्सका को 4-3 से हराया। 

टोक्यो ओलंपिक: पहले दो गेम में हार के बाद मनिका ने की वापसी

मनिका को लय हासिल करने में थोड़ी परेशानी हुई। उन्हें पहले दो गेम में हार मिली थी। हालांकि उन्होंने जबर्दस्त वापसी की आखिर में 57 मिनट तक चले इस मैच में 20वीं रैकिंग की यूक्रेनी खिलाड़ी को 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से हराने में सफल रही। 

मनिका इस मैच में भी अपने कोच के बिना उतरी थी। उनके निजी कोच को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं मिली और इस भारतीय खिलाड़ी ने विरोध में राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय की सेवाएं लेने से इनकार कर दिया था। तीसरे दौर में मनिका का मुकाबला सोमवार को ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से होगा। 

वहीं टेबल टेनिस के पुरुष एकल में ज्ञानशेखरन साथियान शुरुआती बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहे और अपने से कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी से हार गये। विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान के साथियान को 95वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हांगकांग के लाम सियू हांग ने 4-3 से हराया।

जीत के साथ मैरी कॉम प्री क्वार्टर में पहुंचीं

मैरी कॉम और उनसे 15 साल जूनियर मैगुएलिना हर्नांडेज के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें मैरीकॉम ने कुछ शानदार तकनीक दिखायी और गार्सिया की कड़ी चुनौती को पस्त किया। पहले राउंड में मैरीकॉम ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को परखने का समय लिया लेकिन इसके बाद अनुभवी मुक्केबाज ने तीसरे राउंड के तीन मिनट में आक्रामकता दिखायी। 

गार्सिया ने हालांकि दूसरे राउंड में कुछ दमदार मुक्कों से अंक जुटाये। चार बच्चों की मां मैरी कॉम अब अगले दौर के मुकाबले में कोलंबिया की तीसरी वरीयता प्राप्त इंग्रिट वालेंसिया से भिड़ेंगी जो 2016 रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता हैं।

(भाषा इनपुट)

Web Title: Tokyo Olympics 2020: Mary Kom into Round of 16 while Manika Batra wins in second round

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे