Sports Top Headlines: ओवल टेस्ट में मुश्किल में फंसा भारत, आज से जापान ओपन का आगाज

By विनीत कुमार | Published: September 11, 2018 07:17 AM2018-09-11T07:17:10+5:302018-09-11T07:17:10+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही सोमवार (10 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 11th september 2018 | Sports Top Headlines: ओवल टेस्ट में मुश्किल में फंसा भारत, आज से जापान ओपन का आगाज

Sports Headlines

नई दिल्ली, 11 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ जारी आखिरी टेस्ट सीरीज में भारत बड़ी मुश्किल में फंस गया है। भारत के सामने जीत के लिए 464 रनों का विशाल लक्ष्य है और उसके तीन विकेट गिर चुके हैं। आज से जापान ओपन बैडमिंटन पर भी नजरें होंगी जहां पीवी सिंधु चुनौती पेश कर रही हैं।

पांचवें टेस्ट में भारत संकट में

अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलेस्टेयर कुक और कप्तान जो रूट के शतकों की मदद से भारत के सामने विशाल लक्ष्य रखने वाले इंग्लैंड ने सोमवार को यहां शुरू में ही तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल करके पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ा दिये। 
इंग्लैंड ने चौथे दिन चाय के विश्राम के कुछ देर बाद अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 423 रन बनाकर समाप्त घोषित की और भारत के सामने जीत के लिये 464 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने इसके जवाब में चोटी के तीन विकेट दो रन पर गंवा दिये थे। (पूरी खबर पढ़ें)

श्रीलंका के चांडीमल एशिया कप से बाहर

श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान दिनेश चांडीमल ने चोट के कारण एशिया कप की टीम से सोमवार को अपना नाम वापस ले लिया जिनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि 28 साल के चांडीमल की अंगुली घरेलू टी20 श्रृंखला में चोटिल हो गयी थी जिसे ठीक होने के लिए अभी और समय चाहिए। (पूरी खबर पढ़ें)

अरपिंदर सिंह ने IAAF कॉन्टिनेंटल कप में मेडल जीत रचा इतिहास

ट्रिपल जंपर अरपिंदर सिंह ने आईएएएफ (IAAF) कॉन्टिनेंटल कप में मेडल जीतने वाला पहला भारतीय बनते हुए नया इतिहास रच दिया है। अरपिंदर ने ये कमाल रविवार को कॉन्टिनेंटल कप में ब्रॉन्ज मेडल जीतते हुए किया। हालांकि स्टार जैवलिन थ्रोअर अपेक्षानुरूप प्रदर्शन कर पाने में असफल रहे और अपने इवेंट में छठे स्थान पर रहे। (पूरी खबर पढ़ें) 

आज से जापान ओपन, सिंधु पर होंगी नजरें

एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु मंगलवार से शुरू हो रहे जापान ओपन में फाइनल हारने का अपना सिलसिला खत्म करने के इरादे से उतरेगी। सिंधु ने इस साल सभी बड़े टूर्नामेंटों में रजत पदक जीता जिनमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेल शामिल है। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु लंबे समय से फाइनल की बाधा पार नहीं कर पा रही है। वह यहां अपने अभियान का आगाज जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ करेगी। (पूरी खबर पढ़ें)

सेरेना विलियम्स पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

स्टार अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पर शनिवार को जापान की नाओमी ओसाका के खिलाफ खेले गए यूएस ओपन फाइनल में नियमों के उल्लंघन के लिए 17 हजार डॉलर (करीब 12 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। 23 बार की विजेता सेरेना को इस फाइनल में पहली स्लैम फाइनल खेल रहीं ओसाका से 6-2, 6-4 से शिकस्त मिली थी। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 11th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे