सात्विक-अश्विनी मिश्रित युगल सेमीफाइनल में, समीर चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हारे

By भाषा | Published: January 22, 2021 06:15 PM2021-01-22T18:15:07+5:302021-01-22T18:15:07+5:30

Satwik-Ashwini in mixed doubles semifinal, Sameer lost in a challenging match | सात्विक-अश्विनी मिश्रित युगल सेमीफाइनल में, समीर चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हारे

सात्विक-अश्विनी मिश्रित युगल सेमीफाइनल में, समीर चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हारे

बैंकॉक, 22 जनवरी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को यहां शानदार जीत से टोयोटा थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन समीर वर्मा का सफर चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हारकर समाप्त हो गया।

सात्विक और अश्विनी की गैर वरीय जोड़ी ने मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की पेंग सून चान और लियू यिंग गोह की जोड़ी को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में शिकस्त दी।

उन्होंने एक घंटे 15 मिनट तक मुकाबले में विश्व की नंबर छह जोड़ी के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद 18-21, 24-22, 22-20 से मुकाबला जीत कर अंतिम चार में जगह पक्की की।

विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज भारतीय जोड़ी का सेमीफाइनल में सामना शीर्ष वरीय थाईलैंड के दचपॉल पुरावरपुकरोह और सपसिरि तेरतनचै से होगा।

समीर को पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन से कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। डेनमार्क के खिलाड़ी ने 21-13 19-21 22-20 से जीत दर्ज की।

शुरूआती गेम में एंटोनसेन ने 5-0 से बढ़त बना ली थी और समीर अपनी लेंथ से जूझ रहे थे जिससे उनके शॉट लंबे और वाइड जा रहे थे। एंटोनसेन ने अच्छी लय जारी रखते हुए ब्रेक तक छह अंक की बढ़त बना ली।

वहीं समीर अपने प्रतिद्वंद्वी को लंबी रैली में नहीं उलझा सके और उन पर कोई दबाव नहीं बना पाये। साथ ही वह शॉट में जूझते रहे जिससे एंटोनसेन ने आठ गेम प्वाइंट से पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी एंटोनसेन ने 5-1 की बढ़त बना ली लेकिन इस बार समीर लगातार चार अंक जुटाकर वापसी करने में सफल रहे। इस भारतीय ने शानदार क्रास कोर्ट नेट शॉट से 7-7 की बराबरी हासिल की जिसके बाद उन्होंने प्रतिद्वंद्वी की गलती की बदौलत बढ़त बना ली।

लेकिन ब्रेक तक एंटोनसेन एक अंक की बढ़त ले चुके थे। पर समीर ने प्रयास जारी रखते हुए गेम प्वाइंट हासिल किया और फिर एंटोनसेन की गलती से इस गेम को जीत लिया।

निर्णायक गेम में दोनों एक समय 5-5 की बराबरी पर थी जिसके बाद समीर कुछ शानदार शॉट से 9-6 से आगे हो गये। वह ब्रेक तक तीन अंक की बढ़त बनाये थे।

एंटोनसेन ने वापसी की और 13-13 से बराबर हो लिये। समीर दो बार नेट पर गलती कर बैठे। यहां गेम काफी रोमांचक हो गया और 18-18 की बराबरी तक ऐसा जारी रहा। समीर वीडियो रेफरल जीतकर 19-19 से बराबरी पर थे। पर अंत में एंटोनसेन ने शानदार रिटर्न पर मैच प्वाइंट हासिल करते हुए मैच जीत लिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Satwik-Ashwini in mixed doubles semifinal, Sameer lost in a challenging match

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे