Premier League: आर्सेनल और लिवरपूल ने किया कमाल, सत्र में 17-17 मैच खेलकर 39 और 38 अंक के साथ पहले और दूसरे पायदान पर, मैनचेस्टर यूनाइटेड बेदम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 18, 2023 03:37 PM2023-12-18T15:37:03+5:302023-12-18T15:50:43+5:30

Premier League: लिवरपूल इस ड्रॉ मुकाबले बाद तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गया जबकि आर्सेनल एक बार फिर से शीर्ष पर काबिज हो गया।

Premier League Van Dijk slams Manchester United’s caution after Liverpool draw Arsenal and Liverpool did wonders, after playing 17-17 matches in the season, they were at first and second position with 39 and 38 points | Premier League: आर्सेनल और लिवरपूल ने किया कमाल, सत्र में 17-17 मैच खेलकर 39 और 38 अंक के साथ पहले और दूसरे पायदान पर, मैनचेस्टर यूनाइटेड बेदम

file photo

Highlightsआर्सेनल एक बार फिर से शीर्ष पर काबिज हो गया।आर्सेनल और लिवरपूल के नाम मौजूदा सत्र में 17-17 मैचों में क्रमश: 39 और 38 अंक है।मैनचेस्टर यूनाइटेड को लिवरपूल ने इस साल मार्च में 0-7 के बड़े अंतर से हराया था।

Premier League: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल में लिवरपूल को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया जबकि आर्सेनल ने रविवार को ब्रिगटन को 2-0 से शिकस्त दी। लिवरपूल इस ड्रॉ मुकाबले बाद तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गया जबकि आर्सेनल एक बार फिर से शीर्ष पर काबिज हो गया।

आर्सेनल और लिवरपूल के नाम मौजूदा सत्र में 17-17 मैचों में क्रमश: 39 और 38 अंक है। मैनचेस्टर यूनाइटेड को लिवरपूल ने इस साल मार्च में 0-7 के बड़े अंतर से हराया था लेकिन नये कोच एरिक टेन हैग की देख रेख में टीम ने अपने प्रदर्शन के स्तर को ऊंचा करते हुए एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया।

आर्सेनल ने दूसरे हाफ में गैब्रियल जेसुस और काइ हैवर्ट्ज के गोल से पर ब्रिगटन को शिकस्त दी। तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज एस्टन विला ने ने ब्रेंटफोर्ड को 2-1 से हराया। विला की टीम पहले हाफ के आखिरी क्षण में कीन लुईस-पॉटर के गोल के बाद 0-1 से पिछड़ रही थी लेकिन एलेक्स मोरेनो  और ओली वाटकिंस ने दूसरे हाफ में गोल कर टीम को जीत दिला दी।

ब्रेंटफोर्ड के बेन मी को 71वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया जिसके बाद टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलना पड़ा। मोहम्मद कुदुस के दो गोल के दम पर वेस्ट हैम ने वोल्व्स को 3-0 से हराया। कुदुस ने 10 मिनट के अंदर दो गोल किये। टीम के एक और गोल डेविड मोयेस ने किया।

एमबापे के गोल के बावजूद पीएसजी को लिले को बराबरी पर रोका

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को लीग वन (फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग) मैच में लिले के खिलाफ रविवार को ज्यादातर समय तक बढ़ने बनाने के बावजूद 1-1 की बराबरी से संतुष्ठ होना पड़ा। काइलियान एमबापे ने मैच के 66वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम को बढ़त दिला दी थी। मौजूदा सत्र में एमबापे का यह 16वां गोल था।

कनाडा के स्ट्राइकर जोनाथन डेविड ने मैच के आखिरी क्षणों (90+4 मिनट) में गोल कर स्कोर को बराबर कर दिया। इस ड्रा के बाद टीम 16 मैचों में 37 अंक के साथ तालिका में मजबूती से शीर्ष स्थान पर बनी हुई है। इस सत्र में प्रभावी प्रदर्शन करने वाली ब्रेस्ट की टीम नैनटेस को 2-0 से हराने के बाद तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गयी।

पिछले पांच मैचों चार जीत करने के बाद इस टीम ने लिले को गोल अंतर के आधार पर छठे स्थान पर धकेल दिया। अन्य मैचों में मार्सिले ने कोच गेनारो गट्टूसो के नेतृत्व में अपना सुधार जारी रखते हुए घरेलू मैदान पर क्लेरमोंट को 2-1 से हराकर लगातार लीग में लगातार चौथी जीत हासिल की।

Web Title: Premier League Van Dijk slams Manchester United’s caution after Liverpool draw Arsenal and Liverpool did wonders, after playing 17-17 matches in the season, they were at first and second position with 39 and 38 points

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे