Karnataka's easy win with a big century of Padikkal | पडिक्कल के बड़े शतक से कर्नाटक की आसान जीत
पडिक्कल के बड़े शतक से कर्नाटक की आसान जीत

बेंगलुरू, 24 फरवरी प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए लिस्ट में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया जिससे कर्नाटक ने विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप सी के मैच में बुधवार को यहां ओडिशा को 101 रन से करारी शिकस्त दी।

बीस वर्षीय पडिक्कल ने 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 152 रन बनाये जिससे कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 329 रन बनाये। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलने वाले पडिक्कल ने 119 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने पहले दो मैचों में भी 52 और 97 रन बनाये थे।

ओडिशा की टीम इसके जवाब में 44 ओवर में 228 रन पर आउट हो गयी। प्रसिद्ध कृष्णा और श्रेयस गोपाल ने तीन . तीन विकेट लिये।

ग्रुप सी के एक अन्य मैच में केरल ने रेलवे को सात रन से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज करके शीर्ष पर स्थिति मजबूत की।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (100) ने तीन मैचों में अपना दूसरा शतक जमाया जबकि सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद ने 107 रन की पारी खेली थी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 193 रन जोड़े। संजू सैमसन ने 61 और वत्सल गोविंद ने नाबाद 46 रन की तूफानी पारियां खेली जिससे केरल ने छह विकेट पर 351 रन बनाये।

रेलवे ने मृणाल देवधर (79), अरिंदम घोष (64), सौरभ सिंह (50) और हर्ष त्यागी (58) के अर्धशतकों की मदद से अच्छा जवाब दिया लेकिन आखिर में उसकी टीम 49.4 ओवर में 344 रन पर आउट हो गयी।

उत्तर प्रदेश ने ग्रुप सी के एक अन्य मैच में बिहार को पांच विकेट से हराया। शिवम शर्मा (31 रन देकर सात विकेट) की घातक गेंदबाजी से उत्तर प्रदेश ने बिहार को 193 रन पर ढेर कर दिया और इसके बाद 28 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया।

उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रियम गर्ग (57), अक्षदीप नाथ (54) और उपेंद्र यादव (नाबाद 51) ने अर्धशतक जमाये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Karnataka's easy win with a big century of Padikkal

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे