आईओसी ने की पुष्टि, अध्यक्ष पद की दौड़ में बाक एकमात्र उम्मीदवार

By भाषा | Published: December 1, 2020 05:56 PM2020-12-01T17:56:27+5:302020-12-01T17:56:27+5:30

IOC confirmed, the only candidate in the race for the post of president | आईओसी ने की पुष्टि, अध्यक्ष पद की दौड़ में बाक एकमात्र उम्मीदवार

आईओसी ने की पुष्टि, अध्यक्ष पद की दौड़ में बाक एकमात्र उम्मीदवार

लुसाने, एक दिसंबर (एपी) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने कहा है कि मार्च में होने वाले चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दोबारा चुनौती पेश करने वाले थॉमस बाक के प्रतिद्वंद्वी के रूप में कोई मैदान में नहीं होगा।

आईओसी के 100 से अधिक सदस्यों को बताया गया कि एथेंस में होने वाली बैठक के दौरान अध्यक्ष पद के चुनाव में बाक एकमात्र उम्मीदवार हैं।

जुलाई में आनलाइन बैठक के दौरान मतदान का अधिकार रखने वाले 50 से अधिक सदस्यों ने सार्वजनिक रूप से बाक का समर्थन किया था जिसके बाद जर्मनी के इस वकील का पुन: चुना जाना सिर्फ औपचारिकता लग रहा था।

बाक 2013 से आठ साल के कार्यकाल के बाद चार साल के एक और कार्यकाल के पात्र हैं। उनका आखिरी कार्यकाल आठ अगस्त 2021 को तोक्यो ओलंपिक के औपचारिक रूप से खत्म होने के साथ शुरू होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: IOC confirmed, the only candidate in the race for the post of president

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे