विश्व स्नूकर चैंपियनशिप: पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की जोड़ी बनी विश्व चैंपियन

By भाषा | Published: September 25, 2019 08:06 PM2019-09-25T20:06:13+5:302019-09-25T20:06:13+5:30

इस खिताबी जीत के साथ पंकज आडवाणी के विश्व खिताबों की संख्या 23 हो गई है।

Indian duo of Pankaj Advani-Aditya Mehta won IBSF World Team Snooker Championship | विश्व स्नूकर चैंपियनशिप: पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की जोड़ी बनी विश्व चैंपियन

विश्व स्नूकर चैंपियनशिप: पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की जोड़ी बनी विश्व चैंपियन

Highlightsपंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की भारतीय जोड़ी विश्व टीम स्नूकर चैंपियन बनी।आडवाणी और आदित्य की जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड की जोड़ी 5-2 से हराया।

मंडाले (म्यामां), 25 सितंबर। पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की भारतीय जोड़ी बुधवार को थाईलैंड की जोड़ी 5-2 से हराकर आईबीएसएफ विश्व टीम स्नूकर चैंपियनशिप में विश्व चैंपियन बनी। इस खिताबी जीत के साथ आडवाणी के विश्व खिताबों की संख्या 23 हो गई है, जबकि मेहता ने उस समय अपना पहला विश्व खिताब जीता जब स्वास्थ्य मुद्दों के कारण उनके भविष्य पर संदेह पैदा हो गया था।

इस जीत से यह भी सुनिश्चित हो गया कि अब प्रत्येक आईबीएसएफ विश्व खिताब आडवाणी की झोली में है। उन्होंने यहां पिछले हफ्ते विश्व बिलियर्ड्स खिताब भी जीता था। मुकाबले की शुरुआत मेहता ने की जिन्होंने पहला फ्रेम 65-31 से जीता।

आडवाणी को हालांकि दूसरे फ्रेम में 9-69 से हार का सामना करना पड़ा। कुछ फ्रेम में कड़े मुकाबले के बाद भारत ने 3-2 की बढ़त बना ली और बेस्ट आफ नाइन फाइनल में जीत दर्ज करने के लिए उन्हें सिर्फ दो फ्रेम जीतने थे। आडवाणी ने इसके बाद दूसरे युगल फ्रेम में 52 के ब्रेक के साथ जीत दर्ज की और भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्नूकर खेल रहे मेहता ने इसके बाद थाईलैंड के प्रतिद्वंद्वी को 83-9 से हराकर अपना नाम विश्व चैंपियन बनने वाले खिलाड़ियों की सूची में दर्ज कराया।

मेहता ने कहा, ‘‘अपना पहला विश्व खिताब जीतकर मैं बेहद रोमांचित हूं। इतने वर्षों की कड़ी मेहनत का अंतत: फल मिला।’’ आडवाणी भी इस जीत से काफी उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘यह दौरा मेरे लिए स्वप्निल रहा क्योंकि मैं म्यामां से तीन हफ्ते से भी कम समय में विश्व चैंपियनशिप के दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक (जो उन्होंने विश्व 6 रेड स्नूकर स्पर्धा में जीता) के साथ लौट रहा हूं। मेरी सूची में सिर्फ एक विश्व खिताब नहीं था और अब इसे भी जीतकर मैं खुद को सातवें आसमान पर महसूस कर रहा हूं। यह जीत इसी कारण से बेहद खास है।’’

Web Title: Indian duo of Pankaj Advani-Aditya Mehta won IBSF World Team Snooker Championship

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे