'भारत, यह आपके लिए है', विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने किया पोस्ट

By अनिल शर्मा | Published: August 29, 2023 08:47 AM2023-08-29T08:47:26+5:302023-08-29T08:51:48+5:30

नीरज चोपड़ा ने कहा कि यदि आप सर्वकालिक महानतम कहना चाहते हैं, तो इसे जान जेलेजनी जैसा होना होगा। जेलेजनी चेक गणराज्य के प्रसिद्ध भाला फेंक खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 98.48 मीटर का विश्व रिकॉर्ड बनाया है और तीन ओलंपिक और तीन विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण जीते हैं। वह चोपड़ा के आदर्श भी हैं।

India this for you posts Neeraj Chopra after winning gold at World Athletics Championships | 'भारत, यह आपके लिए है', विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने किया पोस्ट

फोटोः नीरज चोपड़ा के एक्स खाते से।

Highlightsस्वर्ण पदक जीतने के एक दिन बाद नीरज चोपड़ा ने ट्विटर पर एक एहसासभरा पोस्ट लिखा है।स्वर्ण पदक के साथ तस्वीरेंं शेयर करते हुए नीरज ने लिखा- भारत यह आपके लिए है।नीरज चोपड़ा ने रविवार विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर थ्रो कर स्वर्ण पदक जीता।

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने के एक दिन बाद नीरज चोपड़ा ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। विश्वचैंपियन नीरज चोपड़ा का यह पोस्ट वायरल हो गया है। 

नीरज चोपड़ा ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर)  पर गोल्ड मेडल के साथ अपनी तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- 'विश्व विजेता। क्या एहसास है। भारत, यह आपके लिए हैं। जय हिंद!' 

गौरतलब है कि गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा  विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.17 मीटर थ्रो कर पहले स्थान पर रहे। और विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने।

 टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण के अलावा, उन्होंने एशियाई खेलों (2018) और राष्ट्रमंडल खेलों (2018) में स्वर्ण पदक अर्जित किया है। उन्होंने पिछले साल डायमंड लीग चैंपियन की ट्रॉफी के अलावा चार व्यक्तिगत डायमंड लीग मीटिंग खिताब (2022 और 2023 में दो-दो) भी जीते हैं।

नीरज चोपड़ा 2016 में जूनियर विश्व चैंपियन भी बने और 2017 में एशियाई चैंपियनशिप का खिताब जीता। मैच के बाद बेहद विनम्र चोपड़ा ने खुद को "सर्वकालिक महानतम" कहने से इनकार कर दिया। “मैं यह कभी नहीं कहूंगा, सर्वकालिक महानतम। लोगों का कहना है कि बस वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड गायब है. अब मैंने इसे जीत लिया है लेकिन मेरे पास करने के लिए बहुत सी चीजें बाकी हैं और मैं उस पर ध्यान केंद्रित करूंगा। मैं यह (सर्वकालिक महानतम) नहीं कहना चाहूंगा,'' उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

उन्होंने भाला फेंक में विश्व रिकॉर्ड धारक के संदर्भ में कहा, "यदि आप सर्वकालिक महानतम कहना चाहते हैं, तो इसे जान जेलेजनी जैसा होना होगा।" जेलेजनी चेक गणराज्य के प्रसिद्ध भाला फेंक खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 98.48 मीटर का विश्व रिकॉर्ड बनाया है और तीन ओलंपिक और तीन विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण जीते हैं। वह चोपड़ा के आदर्श भी हैं।

Web Title: India this for you posts Neeraj Chopra after winning gold at World Athletics Championships

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे