FIFA World Cup Qatar 2022: फ्रांस, ब्राजील के बाद पुर्तगाल अंतिम 16 में, क्रिस्टियानो रोनाल्डो फेल, इस खिलाड़ी ने किया धमाल

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 29, 2022 11:28 AM2022-11-29T11:28:31+5:302022-11-29T11:30:41+5:30

FIFA World Cup Qatar 2022: ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर विश्व कप फुटबॉल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

FIFA World Cup Qatar 2022 France, Brazil, Portugal in last 16 pre quarter final Cristiano Ronaldo fail Bruno Fernandes goal 2-0 win Uruguay | FIFA World Cup Qatar 2022: फ्रांस, ब्राजील के बाद पुर्तगाल अंतिम 16 में, क्रिस्टियानो रोनाल्डो फेल, इस खिलाड़ी ने किया धमाल

पुर्तगाल टीम फ्रांस और ब्राजील के बाद अंतिम 16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम है।

Next
Highlightsरोनाल्डो ने अपने हाथ हवा में खोल दिये और फर्नांडिस को गले लगाया। पुर्तगाल टीम फ्रांस और ब्राजील के बाद अंतिम 16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम है।पुर्तगाल के 39 वर्ष के डिफेंडर पेपे विश्व कप में खेलने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए।

FIFA World Cup Qatar 2022: पांच बार के चैंपियन ब्राजील, फ्रांस और पुर्तगाल अंतिम 16 में पहुंच गए हैं। सबसे पहले फ्रांस की टीम प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश था। ब्राजील ने स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई। 

ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर विश्व कप फुटबॉल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले गोल के बाद जिस तरह जश्न मनाते दिखे, ऐसा लगा कि गोल उन्होंने किया है लेकिन वास्तव में अंतिम टच फर्नांडिस का था। बायीं ओर से फर्नांडिस का शॉट रोनाल्डो के सिर के ऊपर से निकलकर गोल के भीतर गया।

रोनाल्डो ने अपने हाथ हवा में खोल दिये और फर्नांडिस को गले लगाया। मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर बार बार क्लोज अप रिप्ले दिखाया गया। फर्नांडिस ने स्टॉपेज टाइम में पेनल्टी स्पॉट पर एक और गोल किया । आखिरी मिनट में वह गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन गेंद पोस्ट से टकराकर बाहर निकल गई और वह हैट्रिक से चूक गए।

पहले मैच में घाना को 3 . 2 से हराने वाली पुर्तगाल टीम फ्रांस और ब्राजील के बाद अंतिम 16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। उरुग्वे के दो मैचों में एक अंक है और उसे आगे बढ़ने के लिये शुक्रवार को घाना को हराना होगा। इस मैच में पुर्तगाल के 39 वर्ष के डिफेंडर पेपे विश्व कप में खेलने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए।

विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर मिला है जो 1994 में 42 वर्ष की उम्र में कैमरून के लिये खेले थे । मैच के दौरान एक दर्शक रंग बिरंगा ध्वज लिये मैदान पर उतर पड़ा जिसने सुपरमैन वाली नीली टीशर्ट पहन रखी थी जिस पर लिखा था ,‘‘ सेव यूक्रेन ’’।

सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और बाहर ले गए । इससे पहले उसने झंडा जमीन पर रख दिया था । रैफरी ने बाद में झंडा उठाकर साइड में रखा जहां से कर्मचारी उसे उठाकर ले गए । उस व्यक्ति की टीशर्ट के पीछे लिखा था ,‘ ईरानी महिलाओं के लिये सम्मान ’’। 

 

Web Title: FIFA World Cup Qatar 2022 France, Brazil, Portugal in last 16 pre quarter final Cristiano Ronaldo fail Bruno Fernandes goal 2-0 win Uruguay

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे