फीफा विश्वकप 2022: फुटबॉल फैंस के लिए अच्छी खबर ! कतर ने प्रशंसकों के लिए कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को किया समाप्त

By रुस्तम राणा | Published: October 28, 2022 05:00 PM2022-10-28T17:00:42+5:302022-10-28T17:00:42+5:30

इससे पहले कतर ने विश्व कप में भाग लेने वाले प्रशंसकों से कहा था कि उन्हें हवाई या सीमा पार से प्रस्थान करने से पहले कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से देनी होगी।

FIFA World Cup 2022 Qatar scraps COVID entry test requirement for fans | फीफा विश्वकप 2022: फुटबॉल फैंस के लिए अच्छी खबर ! कतर ने प्रशंसकों के लिए कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को किया समाप्त

फीफा विश्वकप 2022: फुटबॉल फैंस के लिए अच्छी खबर ! कतर ने प्रशंसकों के लिए कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को किया समाप्त

Highlightsफीफा विश्वकप अगले महीने 20 नवंबर से-18 दिसंबर तक कतर में आयोजित होगाखाड़ी देश ने फुटबॉल देखने वाले आगंतुकों के लिए कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को समाप्त किया इससे पहले कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से देने के लिए कहा गया था

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप को लेकर फुटबॉल फैंस के लिए अच्छी खबर है। इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे कतर ने फुटबॉल देखने वाले आगंतुकों के लिए एक कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। खाड़ी देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। 

इससे पहले, कतर ने विश्व कप में भाग लेने वाले प्रशंसकों से कहा था कि उन्हें हवाई या सीमा पार से प्रस्थान करने से पहले कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से देनी होगी। फीफा विश्वकप को लेकर कतर अभूतपूर्व 1.2 मिलियन आगंतुकों की उम्मीद कर रहा है। फीफा विश्वकप अगले महीने 20 नवंबर से शुरू हो रहा है, जो 18 दिसंबर तक आयोजित होगा। 

कतर के निवासियों को भी अब विदेश से देश लौटने के 24 घंटे के भीतर कोविड-19 परीक्षण नहीं करवाना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक एक और अनिवार्यता को समाप्त किया है जिसमें वयस्क स्टेडियमों या दुकानों और रेस्तरां जैसे अन्य प्रतिष्ठानों में प्रवेश करने से पहले सरकार द्वारा संचालित संपर्क ट्रेसिंग स्मार्टफोन एप्लिकेशन 'ऐहतराज' पर अपनी कोविड​​-19 स्थिति दिखाते हैं।

हालांकि बयान में कहा गया है कि आगंतुकों और निवासियों को स्वास्थ्य सुविधा में प्रवेश करने से पहले आवेदन दिखाना होगा। बयान में कहा गया है कि कतर प्रतिबंधों में ढील दे रहा है क्योंकि "दुनिया भर में और कतर में कोविड-19 मामलों (है) की संख्या में गिरावट जारी है, और कतर के राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का चलन जारी है।"

पिछले हफ्ते, कोरोना संक्रमण को लेकर कतर ने अपने मास्क नियमों में ढील दी है और अब केवल स्वास्थ्य सुविधाओं पर जाने वाले लोगों के लिए मास्क की आवश्यकता है। सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कतर में कोविड-19 के 440,000 से अधिक पुष्ट मामले और वायरस से 692 मौतें दर्ज की गई हैं। इस खाड़ी देश की आबादी लगभग 3 मिलियन है। दुनिया भर में हर चार साल के अंतराल में होने वाले फीफा विश्वकप को लेकर दिवानगी सर चढ़कर बोलती है। 

Web Title: FIFA World Cup 2022 Qatar scraps COVID entry test requirement for fans

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे