धवन की बड़ी पारी, दिल्ली का मजबूत स्कोर

By भाषा | Published: November 8, 2020 09:33 PM2020-11-08T21:33:23+5:302020-11-08T21:33:23+5:30

Dhawan's big innings, Delhi's strong score | धवन की बड़ी पारी, दिल्ली का मजबूत स्कोर

धवन की बड़ी पारी, दिल्ली का मजबूत स्कोर

अबुधाबी, आठ नवंबर शिखर धवन की एक और बड़ी पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

इस सत्र में दो शतक जड़ने वाले बायें हाथ के बल्लेबाज धवन ने 50 गेंदों पर 78 रन बनाये जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस (27 गेंदों पर 38, पांच चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी। शिमरोन हेटमायर ने अंतिम ओवरों में 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन की उपयोगी पारी खेली।

सनराइजर्स का क्षेत्ररक्षण खराब रहा। स्टोइनिस और धवन दोनों को जीवनदान मिले। दोनों अवसरों पर गेंदबाज संदीप शर्मा थे। इसके अलावा कुछ आसान चौके दिये गये और ओवरथ्रो से रन बने। गेंदबाजों में संदीप (30 रन देकर एक) और राशिद खान (26 रन देकर) ने सनराइजर्स की तरफ से प्रभाव छोड़ा।

दिल्ली ने स्टोइनिस को पारी का आगाज करने के लिये भेजा। आस्ट्रेलिया का यह आलराउंडर जब तीन रन पर था तब जैसन होल्डर ने उनका कैच छोड़ा। स्टोइनिस ने इसके बाद चौकों की बौछार कर दी। उन्होंने संदीप पर दो चौके जड़कर जीवनदान का जश्न मनाया और फिर होल्डर (50 रन देकर एक विकेट) के ओवर में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बटोरे।

डेविड वार्नर ने पावरप्ले का अंतिम ओवर स्पिनर शाहबाज नदीम को सौंपा लेकिन संदीप पर दो चौके लगाकर लय पकड़ने वाले धवन ने मिडविकेट पर छक्के और चौके से उनका स्वागत किया। पावरप्ले तक स्कोर बिना किसी नुकसान के 65 रन पहुंच गया।

राशिद ने स्टोइनिस को बोल्ड करके सनराइजर्स को राहत दिलायी लेकिन दूसरे स्पिनर नदीम (चार ओवर 48 रन) पिछले मैच की तरह प्रभाव नहीं छोड़ पाये। धवन ने उनकी गेंद पर छक्का जड़कर केवल 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

कप्तान श्रेयस अय्यर (20 गेंदों पर 21) ने पारी संवारने की कोशिश की लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल पाये और मिडऑफ पर आसान कैच देकर पवेलियन लौटे। उनका स्थान लेने के लिये उतरे हेटमायर ने आवश्यक तेजी से रन बनाये। नटराजन पर छक्का जड़ने के बाद उन्होंने होल्डर पर तीन चौके लगाये।

राशिद ने धवन का आसान कैच छोड़ा लेकिन संदीप उन्हें इसी ओवर में पगबाधा आउट करने में सफल रहे। संदीप और नटराजन ने अंतिम दो ओवरों में केवल 13 रन दिये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Dhawan's big innings, Delhi's strong score

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे