Commonwealth Games 2022: 36 सेकंड में विनेश ने स्टीवर्ट को दी पटखनी, रवि दहिया ने पाकिस्तान के असद अली को हराया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2022 07:32 PM2022-08-06T19:32:42+5:302022-08-06T19:33:39+5:30

Commonwealth Games 2022: विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता कनाडा की सामंथा ली स्टीवर्ट के खिलाफ विनेश फोगाट का पहला मुकाबला कठिन था लेकिन उसने महज 36 सेकंड में जीत दर्ज की।

Commonwealth Games 2022 wrestlers Vinesh Phogat beats Samantha Lee Stewart in 36 seconds Ravi Kumar Dahiya finals defeating Pakistan's Asad Ali  | Commonwealth Games 2022: 36 सेकंड में विनेश ने स्टीवर्ट को दी पटखनी, रवि दहिया ने पाकिस्तान के असद अली को हराया

फॉर्म और फिटनेस के लिये जूझ रही विनेश टोक्यो ओलंपिक में पहले दौर से बाहर हो गई थी।

Next
Highlights कठिन चुनौती का इस भारतीय पहलवान ने बखूबी सामना किया।महिलाओं के 53 किलोवर्ग में चार ही पहलवान है।विनेश को अब श्रीलंका की चामोडिया केशानी मदुरावलागे डॉन से खेलना है।

Commonwealth Games 2022: अतीत के मानसिक और शारीरिक संघर्षों को पीछे छोड़कर विनेश फोगाट ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदकों की हैट्रिक की दिशा में अगला कदम रख लिया, जबकि टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि दहिया भी कुश्ती में अपने वर्ग के फाइनल में पहुंच गए।

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता कनाडा की सामंथा ली स्टीवर्ट के खिलाफ विनेश का पहला मुकाबला कठिन था लेकिन उसने महज 36 सेकंड में जीत दर्ज की। इसके बाद विनेश का सामना नाइजीरिया की मर्सी बोलाफुनोलुवा एडेकुरोये से हुआ जिसकी कठिन चुनौती का इस भारतीय पहलवान ने बखूबी सामना किया।

महिलाओं के 53 किलोवर्ग में चार ही पहलवान है। विनेश को अब श्रीलंका की चामोडिया केशानी मदुरावलागे डॉन से खेलना है। फॉर्म और फिटनेस के लिये जूझ रही विनेश टोक्यो ओलंपिक में पहले दौर से बाहर हो गई थी। टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया ने न्यूजीलैंड के सूरज सिंह और पाकिस्तान के असद अली को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हराया।

अब उनका सामना नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो वेल्सन से होगा। नवीन भी 74 किलोवर्ग में फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने नाइजीरिया के ओग्बोना एमैन्युअल जॉन को तकनीकी श्रेष्ठता पर हराया। इसके बाद सिंगापुर के हांग यू लोउ और इंग्लैड के चार्ली जेम्स बोलिंग को मात दी। अब वह पाकिस्तान के ताहिर मुहम्मद शरीफ से खेलेंगे।

महिलाओं के 50 किलो वर्ग में पूजा सिहाग ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टेले एल को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हराया। इसके बाद कैमरन की रेबेका एंडोलो मुआम्बो पर वाकओवर मिला । सेमीफाइनल में हालांकि वह कनाडा की मेडिसन बियांका पार्क्स से हार गई और अब स्कॉटलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ कांस्य के लिये खेलेंगी। पुरुषों के 97 किलोवर्गमें दीपक भी कांस्य के लिये पाकिस्तान के तैयब रजा से खेलेंगे। भारत कुश्ती में तीन स्वर्ण समेत छह पदक जीत चुका है। 

Web Title: Commonwealth Games 2022 wrestlers Vinesh Phogat beats Samantha Lee Stewart in 36 seconds Ravi Kumar Dahiya finals defeating Pakistan's Asad Ali 

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे