भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंदा का कमाल, इस साल दूसरी बार विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया

By मनाली रस्तोगी | Published: May 21, 2022 10:41 AM2022-05-21T10:41:47+5:302022-05-21T10:44:33+5:30

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा ने इस साल दूसरी बार मैग्नस कार्लसन को हराकर मौजूदा शतरंज मास्टर्स के पांचवें दौर में विश्व चैंपियन से बेहतर प्रदर्शन किया। इस साल की शुरुआत में प्रज्ञानानंद ने कार्लसन को हराया था और अब तीन महीने के अंतराल में उन्होंने एक बार फिर नार्वे को हरा दिया। 

Chess Prodigy R Praggnanandhaa Beats World Champion Magnus Carlsen For 2nd Time This Year | भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंदा का कमाल, इस साल दूसरी बार विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंदा का कमाल, इस साल दूसरी बार विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया

Next
Highlightsचेसेबल मास्टर्स एक 16-खिलाड़ियों का ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट है। इससे पहले प्रज्ञानानंद ने इस साल फरवरी में एयरथिंग्स मास्टर्स ऑनलाइन रैपिड टूर्नामेंट में कार्लसन से बेहतर प्रदर्शन किया था।

नई दिल्ली: भारत के युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा ने इस साल दूसरी बार मैग्नस कार्लसन को हराकर मौजूदा शतरंज मास्टर्स के पांचवें दौर में विश्व चैंपियन से बेहतर प्रदर्शन किया। इस साल की शुरुआत में प्रज्ञानानंद ने कार्लसन को हराया था और अब तीन महीने के अंतराल में उन्होंने एक बार फिर नार्वे को हरा दिया। 

चेसेबल मास्टर्स एक 16-खिलाड़ियों का ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट है। कार्लसन और प्रज्ञानानंद के बीच मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था लेकिन कार्लसन ने अपने 40वें मूव पर एक बड़ी गलती की और फिर अपने अगले कदम पर इस्तीफा दे दिया। इससे पहले प्रज्ञानानंद ने इस साल फरवरी में एयरथिंग्स मास्टर्स ऑनलाइन रैपिड टूर्नामेंट में कार्लसन से बेहतर प्रदर्शन किया था।

चेसेबल मास्टर्स के दूसरे दिन के बाद कार्लसन 15 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि प्रज्ञानानंद 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। चीन के वेई यी 18 के स्कोर के साथ शीर्ष पर हैं, इसके बाद डेविड एंटोन हैं जिनके पास 15 का स्कोर है।

Web Title: Chess Prodigy R Praggnanandhaa Beats World Champion Magnus Carlsen For 2nd Time This Year

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे