ब्राजील की कोपा अमेरिका में शानदार शुरुआत

By भाषा | Published: June 14, 2021 09:56 AM2021-06-14T09:56:06+5:302021-06-14T09:56:06+5:30

Brazil's great start in Copa America | ब्राजील की कोपा अमेरिका में शानदार शुरुआत

ब्राजील की कोपा अमेरिका में शानदार शुरुआत

साओ पाउलो, 14 जून (एपी) ब्राजील ने वेनेजुएला को 3—0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब बरकरार रखने के अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

ब्राजीलिया के माने गरिंचा स्टेडियम में रविवार को खेले गेय मैच में ब्राजील की तरफ से मा​रक्विन्होस, नेमार और गैब्रियल बारबोसा ने गोल किये। इससे एक दिन पहले वेनेजुएला के कई खिलाड़ियों को कोविड—19 के लिये पॉजिटिव पाया गया था।

ब्राजील को आखिरी समय में टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी गयी थी जिसका उसके शीर्ष खिलाड़ियों ने विरोध किया था। इसके बावजूद कप्तान कासेमिरो ने कहा कि मौजूदा चैंपियन खिताब बरकरार रखने के लक्ष्य के साथ टूर्नामेंट में उतरा है।

उन्होंने कहा, ''चाहे वह मैत्री मैच हो, कोपा अमेरिका या विश्व ​कप क्वालीफायर्स, हम हमेशा जीत के लिये खेलते हैं। ''

वेनेजुएला के आठ खिलाड़ियों को शनि​वार को कोविड—19 के लिये पॉजिटिव पाया गया था और उसे आनन फानन में 15 नये खिलाड़ियों को बुलाना पड़ा था। इसका असर मैदान पर भी साफ दिखा। ब्राजील ने कुछ मौके भी गंवाये लेकिन वेनेजुएला से उसे खास चुनौती नहीं मिली।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Brazil's great start in Copa America

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे