गीता फोगाट की बहन से शादी करेंगे बजरंग पूनिया, जानें कब लेंगे सात फेरे

By भाषा | Published: August 9, 2019 12:41 AM2019-08-09T00:41:35+5:302019-08-09T00:41:35+5:30

एशियाई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में अनेक पदक जीत चुकी फोगाट बहनों में तीसरे नंबर की संगीता फोगाट दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सात फेरे लेगी।

Bajrang Punia to tie knot with Sangeeta Phogat | गीता फोगाट की बहन से शादी करेंगे बजरंग पूनिया, जानें कब लेंगे सात फेरे

गीता फोगाट की बहन से शादी करेंगे बजरंग पूनिया, जानें कब लेंगे सात फेरे

Highlightsसंगीता फोगाट दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सात फेरे लेगी।संगीता फोगाट 59 किग्रा वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं।दोनों पहलवानों के रिश्ते को उनके परिजनों ने सहमति दे दी है।

भिवानी, आठ अगस्त। एशियाई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में अनेक पदक जीत चुकी फोगाट बहनों में तीसरे नंबर की संगीता फोगाट दुनिया के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सात फेरे लेगी। संगीता 59 किग्रा वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं।

दोनों पहलवानों के रिश्ते को उनके परिजनों ने सहमति दे दी है। हालांकि, अभी तक शादी की तारीख तय नहीं की गई है। माना जा रहा है कि वर्ष 2020 में होने वाले तोक्यो ओलंपिक के बाद दोनों शादी कर सकते हैं।

संगीता से बड़ी बहन बबीता फोगाट का भी पहलवान विवेक सुहाग से रिश्ता पक्का हो चुका है। बजरंग इस समय ओलंपिक की तैयारियों में जुटे हुए हैं, तो संगीता फिलहाल राष्ट्रीय शिविर में हैं और चोट से उबर रही हैं। उनके विवाह की खबर की संगीता के पिता और कोच महावीर फोगाट ने पुष्टि की है।

फोगाट बहनें वर्ष 2017 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में एक साथ मैट पर उतरी थी, जिनमें फोगाट बहनों के नाम से जानी वाली चरखी दादरी के बलाली गांव की गीता फोगाट, रितु फोगाट, संगीता फोगाट तीनों सगी बहनें और उनके चचेरी बहन विनेश फोगाट शामिल रही। गीता और विनेश की शादी पहले ही हो चुकी है। अर्जुन पुरस्कार प्राप्त और फोगाट बहनों के पिता महाबीर पहलवान ने संगीता और बजरंग के रिश्ते की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों परिवारों के बीच बेहतर रिश्ते हैं।

उन्होंने कहा,‘‘ मैं बच्चों के लिए खुश हूं और उनकी भावनाओं की इज्जत करता हूं। मैंने उन्हें हमेशा कहा है कि वो अपना जीवनसाथी खुद चुनें। मैं संगीता के लिए खुश हूं और इस बारे में तोक्यो ओलंपिक के बाद फैसला लिया जाएगा।’’

Web Title: Bajrang Punia to tie knot with Sangeeta Phogat

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे