Atletico's defeat, Real Madrid reduced points difference | एटलेटिको की हार, रीयाल मैड्रिड ने कम किया अंकों का अंतर
एटलेटिको की हार, रीयाल मैड्रिड ने कम किया अंकों का अंतर

मैड्रिड, 21 फरवरी (एपी) रीयाल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड की हार के बाद स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपना मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने की तरफ कदम बढ़ाये।

अभी शीर्ष पर काबिज एटलेटिको को लेवांटे ने 2-0 से हराया जिससे उसका लीग में 11 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान भी थम गया। इसके बाद रीयाल मैड्रिड ने वल्लाडोलिड को 1-0 से पराजित किया जो उसकी लगातार चौथी जीत है।

इस परिणाम से रीयाल मैड्रिड और एटलेटिको के बीच केवल तीन अंक का अंतर रह गया है। एटलेटिको ने हालांकि उससे एक मैच कम खेला है। एटलेटिको के 23 मैचों में 55 और रीयाल के 24 मैचों में 52 अंक हैं। तीसरे नंबर पर काबिज बार्सिलोना (22 मैचों में 46) भी उनसे ज्यादा दूर नहीं है।

कैसेमिरो ने 65वें मिनट में टोनी क्रूस के क्रास पर हेडर से गोल करके रीयाल मैड्रिड को महत्वपूर्ण जीत दिलायी। रीयाल ने करीम बेंजेमा, सर्जियो रामोस और एडेन हेजार्ड जैसे खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बावजूद यह जीत दर्ज की।

इससे पहले लेवांटे के खिलाफ एटलेटिको अपना विजय अभियान जारी रखने में नाकाम रहा। लेवांटे की तरफ से जोस लुईस मोरालेस और जार्ज डि फ्रुटोस ने गोल किये। यह एटलेटिको की दिसंबर के बाद पहली हार है। उसने पिछले एक साल से भी अधिक समय में अपने मैदान पर पहली बार का स्वाद चखा।

अन्य मैचों में वेलेंसिया ने मनु वालेजो और केविन गामिरो के गोल की मदद से सेल्टा विगो को 2-0 से हराया। एल्ची ने दानी काल्वो के पहले हाफ में किये गये गोल की बदौल्त इबार को 1-0 से पराजित किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Atletico's defeat, Real Madrid reduced points difference

अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे