एशियन गेम्स: दीपिका पल्लीकल, जोशना के बाद सौरभ की सेमीफाइनल में हार, स्क्वैश से आये 3 ब्रॉन्ज मेडल

By विनीत कुमार | Published: August 25, 2018 02:47 PM2018-08-25T14:47:20+5:302018-08-25T15:04:33+5:30

एशियन गेम्स के इतिहास में दीपिका का ये दूसरा मेडल है। इससे पहले 2014 में इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में दीपिका ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

asian games squash player dipika pallikal settles for bronze medal in women singles | एशियन गेम्स: दीपिका पल्लीकल, जोशना के बाद सौरभ की सेमीफाइनल में हार, स्क्वैश से आये 3 ब्रॉन्ज मेडल

दीपिका पल्लीकल

जकार्ता, 25 अगस्त: भारत की दीपिका पल्लीकल को इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियन गेम्स के महिला स्क्वैश के सिंगल्स स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। दीपिका को शनिवार को सेमीफाइनल में मलेशिया की निकोल डेविड से 0-3 (7-11, 9-11, 6-11) से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, जोशना चिनप्पा और सौरव घोषाल को भी सेमीफाइनल में हारकर ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा है।

जारी एशियन गेम्स के 7वें दिन भारत की झोली में पहला मेडल दीपिक पल्लीकल ने दिलाया। एशियन गेम्स के इतिहास में दीपिका का ये दूसरा मेडल है। इससे पहले 2014 में इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में दीपिका ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। एशियन गेम्स-2018 में भारत का ये 26वां मेडल है।

दीपिका के इस बार फाइनल तक पहुंचने की काफी उम्मीद जताई जा रही थी। हालांकि, एशियन गेम्स में 6 बार गोल्ड मेडल जीतने वाली निकोल डेविड ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। 2014 के सेमीफाइनल में भी दीपिका को निकोल से ही हारकर बाहर होना पड़ा था। निकोल तब गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही थीं। दीपिका ने मैच के बाद कहा कि दुनिया की नौवे नंबर की खिलाड़ी निकोल के खिलाफ खेलना आसान नहीं था। 

दीपिका ने कहा, 'वह अनुभवी है और उसे पता है कि हालात का सामना कैसे करना है। वह दस साल तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रही है। मुझे खुशी है कि मैने अच्छा खेला लेकिन शीर्ष हाफ में होने से निकोल से सामना हो गया।' 

दूसरी ओर एक अन्य महिला एकल के सेमीफाइनल में जोशना चिनप्पा को मलेशिया की सुब्रमण्यम शिवासंगरी से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में भी सौरव घोषाल को हांगकांग के यु चुन मिंग से 2-3 से हार का सामनाकरना पड़ा। भारत अभी पदक तालिका में 9वें स्थान पर है। भारत के नाम अभी 6 गोल्ड, 5 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल हैं। इस लिस्ट में चीन 71 गोल्ड के साथ सबसे आगे है।

Web Title: asian games squash player dipika pallikal settles for bronze medal in women singles

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे