Asian Games: क्या राज्यवर्धन सिंह ने खुद खिलाड़ियों को परोसा था खाना, जानिए क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई?

By सुमित राय | Published: August 30, 2018 12:43 PM2018-08-30T12:43:47+5:302018-08-30T12:48:35+5:30

Asian Games: इंडोनेशिया पहुंचने के बाद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वो हाथ में खाने का ट्रे लिए हुए हैं।

Asian Games: Reality of sports minister Rajyavardhan Rathore Photo, did not serve food to the athletes | Asian Games: क्या राज्यवर्धन सिंह ने खुद खिलाड़ियों को परोसा था खाना, जानिए क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई?

Asian Games: खिलाड़ियों को खुद खाना परोसते दिखे खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह

नई दिल्ली, 30 अगस्त। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेंमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक भारत ने 11 गोल्ड समेत कुल 54 मेडल जीत लिए हैं। ऐसे में भारतीय दल की खूब तारीफ हो रही है और फैंस खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। इस दौरान भारत के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए इंडोनेशिया पहुंचे।

इंडोनेशिया पहुंचने के बाद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वो हाथ में खाने का ट्रे लिए हुए हैं। इस फोटो के वायरल होने के बाद उनकी खूब तारीफ हो रही कि वो खिलाड़ियों के लिए खाना परोस रहे हैं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि जब खिलाड़ी और कोच खाना खा रहे थे तब उन्होंने अपने हाथों से खिलाड़ियों को खाना परोसा।


एक यूजर ने लिखा, एक खिलाड़ी को पता है कि दूसरे खिलाड़ी का सम्मान कैसे करना है। वहीं, कोई इसे दिल को छू लेने वाली तस्वीर बता रहा है। मालूम हो कि पूर्व निशानेबाज राज्यवर्धन एथेंस ओलंपिक में देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। ट्विटर पर यूजर इसके लिए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को धन्यवाद भी दे रहे हैं।


राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की इस फोटो को बीजेपी तेलंगाना स्टेट प्रेसिडेंट डॉ के लक्ष्मण, बीजेपी विधायक रघुपति भट्ट, दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा ने शेयर किया। कपिल मिश्रा के ट्वीट को 7,800 से ज्यादा रीट्वीट और 19 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया।

क्या है इस तस्वीर की सच्चाई ?

बता दें कि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की इस फोटो को सबसे पहले स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने 26 अगस्त को शेयर किया था, जिसमें बताया गया था कि खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए जकार्ता गए है। हालांकि साई ने अपनी फोटो के साथ यह नहीं बताया था कि खेल मंत्री ने खिलाड़ियों के लिए खाना परोसा था।

सोशल मीडिया पर फोटो शेयर होने के बाद लोगों ने इसे वायरल करना शुरू कर दिया और खेल मंत्री की तारीफ करते हुए कहने लगे की उन्होंने खिलाड़ियों के लिए खाना परोसा है।



हालांकि तस्वीर की यह सच्चाई नहीं है। बता दें कि खेल मंत्री इंडोनेशिया गए थे और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए उनसे मिले थे। लेकिन जैसा फोटो में दावा किया जा रहा है कि उन्होंने खिलाड़ियों के लिए खाना परोसा, ऐसा बिल्कुल नहीं है। दरअसल, वो डाइनिंग एरिया में अपने लिए खाना परोस रहे थे और इस दौरान खिलाड़ियों से बात भी करते नजर आए।

Web Title: Asian Games: Reality of sports minister Rajyavardhan Rathore Photo, did not serve food to the athletes

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे