Asian Games 2023 indian football team: टूट गया सपना!, प्री क्वार्टरफाइनल में सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सकी भारतीय फुटबॉल टीम, सऊदी अरब ने 2-0 से हराया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 28, 2023 08:44 PM2023-09-28T20:44:58+5:302023-09-28T20:45:48+5:30

Asian Games 2023 indian football team: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) आयोजकों के हठी रवैये की वजह से अनिश्चितता भरे माहौल में दोयम दर्जे की टीम भेजी लेकिन इगोर स्टिमक के खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे अच्छा ही कहा जा सकता है।

Asian Games 2023 indian football team Dream broken Indian football team could not show its best performance in pre-quarterfinals Saudi Arabia defeated 2-0 | Asian Games 2023 indian football team: टूट गया सपना!, प्री क्वार्टरफाइनल में सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सकी भारतीय फुटबॉल टीम, सऊदी अरब ने 2-0 से हराया

file photo

Highlightsभारतीय खिलाड़ियों ने सऊदी अरब को पहले हाफ में गोल नहीं करने दिया।चीन के खिलाफ (1-5 की हार वाले) मैच की तरह 50वें मिनट में भारत की पकड़ ढीली हो गयी। दो गोल से पिछड़ने के बावजूद प्रतिद्वंद्वी टीम लगातार गोल नहीं कर सकी।

Asian Games 2023 indian football team: सऊदी अरब की मजबूत टीम गुरुवार को यहां एशियाई खेलों की पुरुष फुटबॉल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सकी लेकिन इसके बावजूद वह भारतीय टीम की चुनौती 2-0 से खत्म करके अगले दौर में जगह बनाने में सफल रही।

सऊदी अरब के खिलाड़ियों की ताकत को लेकर कोई शक नहीं था और उसके फॉरवर्ड मोहम्मद खलील मारान ने 51वें और 57वें मिनट में दो गोल कर सुनील छेत्री की अगुआई वाली भारतीय टीम का अभियान खत्म कर दिया। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) आयोजकों के हठी रवैये की वजह से अनिश्चितता भरे माहौल में दोयम दर्जे की टीम भेजी लेकिन इगोर स्टिमक के खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे अच्छा ही कहा जा सकता है।

भारतीय खिलाड़ियों ने सऊदी अरब को पहले हाफ में गोल नहीं करने दिया जो काबिलेतारीफ प्रदर्शन रहा और अगर टीम उसे हराने में कामयाब रहती तो यह कोई चमत्कार ही होता। संदीप झिंगन की अगुआई वाले डिफेंस ने सऊदी अरब के खिलाड़ियों को पहले हाफ में रोकने में सफलता हासिल की लेकिन बेहतर कौशल रखने वाले सऊदी अरब के मजबूत खिलाड़ियों ने अंत में अपनी श्रेष्ठता साबित की।

चीन के खिलाफ (1-5 की हार वाले) मैच की तरह 50वें मिनट में भारत की पकड़ ढीली हो गयी। उस मैच की तुलना में अंतर बस यह था कि इस मैच से पहले खिलाड़ियों ने उचित आराम किया हुआ था और दो गोल से पिछड़ने के बावजूद प्रतिद्वंद्वी टीम लगातार गोल नहीं कर सकी।

मोहम्मद अल अबू शमत ने 51वें मिनट में दायीं ओर से परफेक्ट क्रास दिया और खलील ने झिंगन की मौजूदगी के बावजूद सिर पूरी ताकत से गेंद पर मारकर इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। भारतीय खेमे से इस गोल से काफी खलबली मच गयी और कुछ ही देर में दूसरा गोल हो गया।

खलील ने गोलकीपर धीरज सिंह के सामने से आसानी से दूसरा गोल दागा। इसमें कहीं न कहीं भारतीय डिफेंस की चूक दिखी। लेकिन 2-0 की बढ़त के बावजूद सऊदी अरब की टीम गोल के काफी मौकों के बावजूद इस अंतर को बढ़ा नहीं सकी।

Web Title: Asian Games 2023 indian football team Dream broken Indian football team could not show its best performance in pre-quarterfinals Saudi Arabia defeated 2-0

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे