इंडिया का यह ग्राउंड 'स्टेडियम ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नॉमिनेट

By IANS | Published: February 6, 2018 01:31 PM2018-02-06T13:31:35+5:302018-02-06T13:32:38+5:30

द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया को प्रतिष्ठित 'स्टेडियम ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

The Arena by TransStadia nominated for stadium of the year | इंडिया का यह ग्राउंड 'स्टेडियम ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नॉमिनेट

इंडिया का यह ग्राउंड 'स्टेडियम ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नॉमिनेट

भारत में अपने तरह की इकलौती बहुउद्देशीय विश्वस्तरीय खेल संरचना - द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया को प्रतिष्ठित 'स्टेडियम ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। स्टेडियमडीबी डॉट कॉम द्वारा दिए जाने वाले इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए बीते आठ साल में नामांकन पाने वाला द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया पहला भारतीय स्टेडियम है।

द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया को इस पुरस्कार के लिए अन्य वैश्विक 27 स्टेडियमों के साथ नामांकित किया गया हैं। 'स्टेडियमडीबी डॉट कॉम' और 'स्टेडियोनी डॉट नेट' द्वारा दिया जाने वाला यह इस क्षेत्र का सबसे बड़ा पुरस्कार है।

द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया नामांकन की सभी पात्राताओं को पूरा करता हैं। इन पात्रताओं में सबसे पहला यह है कि नामांकन दाखिल करने वाले स्टेडियम में कम से कम एक ऐसा आयोजन हुआ हो जहां सभी स्टैंड दर्शकों के लिए सुरक्षित रखे गए हों। यह प्रतियोगिता मुख्य रूप से फुटबाल स्टेडियमों को आधार मानकर चलती हैं। इसका मतलब यह है कि इसके नामांकन के लिए ऐसे आयोजन स्थलों का चयन होता हैं, जो फुटबाल मैच कराने के लायक होते हैं।

एसई ट्रांसस्टेडिया के संस्थापक और प्रबंध निदेशक उदित सेठ ने कहा कि स्टेडियम ऑफ द ईयर-2017 पुरस्कार के लिए नामांकन हासिल करना काफी रोमांचक है। हमारा चयन दुनिया के कुछ बेहतरीन और मशहूर स्टेडियमों के साथ हुआ हैं। यह सही मायने में 'मेक इन इंडिया' प्रोजेक्ट है, जिसमें ऐसी तकनीक का इस्तेमाल हुआ है, जो भारत में खेल संरचना के विकास में इससे पहले कभी नहीं की गई। हम चाहते हैं कि भारत हमारा समर्थन करे, जिससे कि हम यह प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने देश ला सकें।

द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया 16 विभिन्न खेलों से जुड़ी विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है और यह भारत के पहले और सबसे बड़े एकिकृत बहु खेल सुविधा (संरचना) के रूप में स्थापित हो चुका है।

'स्टेडियम ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामांकित अन्य स्टेडियमों में मर्सिडीज बेंज स्टेडियम (अमेरिका), ओरलैंडो सिटी स्टेडियम (अमेरिका), यू एरेना (फ्रांस), मिनुकी वर्ल्ड स्टेडियम (जापान) प्रमुख हैं।

केद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट किया कि मैं एसईटीट्रासस्टेडिया को शुभकामनाएं देता हूं। कम ऑन इंडिया। अपना वोट दीजिए और अहमदाबाद स्थित द एरेना स्टेडियम को 2017 का दुनिया का श्रेष्ठ स्टेडियम बनाइए।

Web Title: The Arena by TransStadia nominated for stadium of the year

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे