भारत के खिलाफ 4-0 की हार का ठीकरा पाकिस्तानी फुटबॉल टीम के कोच ने 'वीजा और टिकट' मुद्दे पर फोड़ा, कही ये बात

By विनीत कुमार | Published: June 23, 2023 12:08 PM2023-06-23T12:08:41+5:302023-06-23T12:13:36+5:30

एसएएफएफ चैंपियनशिप के पहले मैच में भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान फुटबॉल टीम के कोच ने कहा कि टीम खराब प्रदर्शन में बड़ी भूमिका वीजा और टिकटिंग जैसे मुद्दे ने निभाई।

After 4-0 Loss To India in saff opener, Pakistan coach blames Visa and Ticketing issue' | भारत के खिलाफ 4-0 की हार का ठीकरा पाकिस्तानी फुटबॉल टीम के कोच ने 'वीजा और टिकट' मुद्दे पर फोड़ा, कही ये बात

पाकिस्तान की फुटबॉल टीम (फोटो- ट्विटर)

बेंगलुरु: पाकिस्तानफुटबॉल टीम की दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (एसएएफएफ) चैंपियनशिप में खराब शुरुआत हुई और वह चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से बुधवार को 0-4 से हार गई। भारत के कप्तान सुनील छेत्री ने इस मैच में हैट-ट्रिक गोल दागे जबकि उदांता सिंह ने एक गोल किया। 

इस मैच में भारत पूरे 90 मिनट तक पाकिस्तान पर हावी रहा, लेकिन मेहमान टीम ने अपनी हार के लिए कुछ हद तक मैच के लिए खिलाड़ियों के देरी से पहुंचने को जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान के कोच टोरबेन विटाजेवस्की (Torben Witajewski) का मानना ​​है कि टीम के वीजा और टिकटिंग आदि मुद्दे ने भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन में बड़ी भूमिका निभाई।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, पाकिस्तान टीम के कोच ने कहा, 'यात्रा के बारे में समस्या यह थी कि हमें वीज़ा बहुत देर से मिला और मुंबई में हवाई अड्डे पर आव्रजन को लेकर बहुत सारी समस्याएं थीं। इसलिए यह हमलोगों के लिए कठिन था। आखिरी समूह (बुधवार) दोपहर डेढ़ बजे होटल पहुंचा। 16 घंटे बाद....तो यह आसान नहीं है, यह बहुत कठिन है लेकिन आपको स्थिति से निपटना होगा। आप इसे बदल नहीं सकते।'

कोच के अनुसार कुल मिलाकर यह वह तैयारी नहीं थी जिसकी पाकिस्तान फुटबॉल टीम ने मेजबान भारत के खिलाफ SAFF चैंपियनशिप के पहले मैच से पहले उम्मीद की होगी। दरअसल,  एक ही फ्लाइट में टिकटों की अनुपलब्धता के कारण टीम के आधे से अधिक खिलाड़ी मुकाबले से केवल छह घंटे पहले ही बेंगलुरु पहुंच सके।

कोच ने कहा, 'निश्चित रूप से, हम स्थिति को नहीं बदल सकते, समस्या वीजा की है। इसलिए मॉरीशस में हमें बहुत सारी समस्याएं थीं। इसलिए यह आसान नहीं था, लेकिन हम बदल नहीं सकते। लेकिन अगर हमारे पास अधिक समय होता तो प्रदर्शन अलग होता। यदि आप रात भर यात्रा करते हैं, तो खिलाड़ी सो नहीं सकते। हम आज दोपहर डेढ़ बजे पहुंचे, यह मैच के लिए अच्छी तैयारी नहीं है। हम ऐसे में लड़कों से बहुत अधिक उम्मीद नहीं कर सकते।'

बता दें कि बुधवार तड़के 1:00 बजे पाकिस्तानी टीम के मॉरीशस से मुंबई पहुंची थी। पाकिस्तानी टीम में 32 सदस्य - खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ - शामिल थे, जिन्हें एक साथ एक भी विमान में सीटें नहीं मिलीं और ऐसे में उन्हें दो समूहों में बेंगलुरु पहुंचना पड़ा।

पहले समूह ने बेंगलुरु के लिए सुबह 4:00 बजे कई खिलाड़ियों ने उड़ान भरी, लेकिन मुंबई हवाई अड्डे पर आव्रजन मंजूरी से संबंधित कुछ मुद्दों के कारण दूसरा ग्रुप सुबह 9.15 बजे की उड़ान भर सका। दूसरा ग्रुप मैच से बमुश्किल छह घंटे पहले दोपहर 1:00 बजे ही कांतीरावा स्टेडियम के करीब अपने टीम होटल में पहुंच सका। बताते चलें सितंबर 2018 के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहला फुटबॉल मैच भी था। तब भारत ने SAFF टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पड़ोसियों को 3-1 से हराया था।

Web Title: After 4-0 Loss To India in saff opener, Pakistan coach blames Visa and Ticketing issue'

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे