फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ईरान में कदम रखने पर मिलेगी सजा, मारे जाएंगे 99 कोड़े

By मनाली रस्तोगी | Published: October 14, 2023 10:42 AM2023-10-14T10:42:16+5:302023-10-14T10:42:29+5:30

ये रिपोर्ट्स तब सामने आईं जब रोनाल्डो का ईरान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया जब उनकी टीम अल नासर एशियाई चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में पर्सेपोलिस के खिलाफ खेली।

99 lashes for soccer superstar Cristiano Ronaldo if he sets foot in Iran | फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ईरान में कदम रखने पर मिलेगी सजा, मारे जाएंगे 99 कोड़े

फाइल फोटो

नई दिल्ली: जियो टीवी ने ईरान की मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए बताया कि अगर मशहूर फुटबॉलरक्रिस्टियानो रोनाल्डो भविष्य में ईरान में प्रवेश करते हैं तो उन्हें व्यभिचार के लिए संभावित रूप से 99 कोड़े की सजा का सामना करना पड़ सकता है। ये रिपोर्ट्स तब सामने आईं जब रोनाल्डो का ईरान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया जब उनकी टीम अल नासर एशियाई चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में पर्सेपोलिस के खिलाफ खेली।

अपनी यात्रा के दौरान रोनाल्डो को प्रशंसकों की ओर से उपहारों की बौछार की गई, जिसमें अनुकूलित फ़ारसी कालीन और फुटबॉलर की पेंटिंग शामिल थीं। यह कलाकार फातिमा हमीमी द्वारा उपहार में दी गई पेंटिंग हैं, जो अपने पैरों का उपयोग करके पेंटिंग करती हैं क्योंकि वह 85 प्रतिशत लकवाग्रस्त हैं और चलने-फिरने के लिए व्हीलचेयर का उपयोग करती हैं, जिससे विवाद पैदा हो गया है।

रोनाल्डो ने कथित तौर पर उपहार के लिए अपना आभार व्यक्त करने के लिए हामिमी को गले लगाया और गाल पर चूमा। ईरानी कानून के तहत इस कृत्य को व्यभिचार का एक रूप माना जाता है जब इसमें किसी ऐसी महिला को शामिल किया जाता है जो किसी की पत्नी नहीं है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2016 से मॉडल जॉर्जीना रोड्रिग्ज के साथ रिश्ते में हैं और उनके दो बच्चे हैं।

रोड्रिग्ज रोनाल्डो के तीन अन्य बच्चों की मां भी हैं। हालांकि, रोनाल्डो के प्रतिनिधियों ने अभी तक स्थिति पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि 99 कोड़े मारने की सजा पहले ही जारी की जा चुकी है। हालांकि, यह कहा गया है कि अगर रोनाल्डो अपने किए पर पश्चाताप दिखाते हैं तो उनकी सजा रद्द की जा सकती है।

यदि उनकी टीम किसी टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में ईरानी टीम का सामना करती है तो स्थिति संभावित रूप से रोनाल्डो को प्रभावित कर सकती है, जिससे उनकी भविष्य की ईरान यात्रा के बारे में चिंताएं बढ़ जाएंगी ।यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस स्थिति से संबंधित जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है और इस मामले के संबंध में रोनाल्डो या उनके प्रतिनिधियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

इस कहानी ने कानूनों की व्याख्या और अनुप्रयोग में सांस्कृतिक अंतर के साथ-साथ ईरानी टीमों से जुड़े अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों पर संभावित प्रभाव के बारे में चर्चा शुरू कर दी है।

Web Title: 99 lashes for soccer superstar Cristiano Ronaldo if he sets foot in Iran

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे