फैशन मैग्जीन पर छाईं एशियन गेम्स की ये चार गोल्डन गर्ल्स, तस्वीरों में देखें इनका ग्लैमरस अंदाज

By सुमित राय | Published: December 24, 2018 11:01 AM2018-12-24T11:01:28+5:302018-12-24T11:02:01+5:30

फैशन मैग्जीन फेमिना ने अपने जनवरी के एडिशन में ग्लैमर वर्ल्ड के जुड़ी हस्तियों की जगह पर एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली चार महिला खिलाड़ियों को जगह दी है।

4 champs from Asian Games grace Femina magazine cover | फैशन मैग्जीन पर छाईं एशियन गेम्स की ये चार गोल्डन गर्ल्स, तस्वीरों में देखें इनका ग्लैमरस अंदाज

विनेश फोगाट, राही सरनोबत, हिमा दास और स्वप्ना बर्मन

फैशन मैग्जीन फेमिना ने अपने जनवरी के एडिशन में ग्लैमर वर्ल्ड के जुड़ी हस्तियों की जगह पर एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली चार महिला खिलाड़ियों को जगह दी है। मैग्जीन ने इन एशियन गेम्स के अलग-अलग इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली हिमा दास, स्वप्ना बर्मन, राही सरनोबत और विनेश फोगाट को अपने कवर पेज पर जगह दी है।

फेमिना ने अपने जनवरी के अंक में इन चारों गोल्डन गर्ल्स को 'न्यूजमेकर्स, गेम चेंजर्स' के तौर पर पोज किया है और इनके ग्लैमरस अंदाज को पेश किया है। चारों खिलाड़ियों ने फैशनेबल और स्पोर्टी लुक में नजर आ रहीं है और लोग उन्हें खूब पसंद कर रहे हैं।

कवर पेज की फोटो रेसलर विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया और लिखा, 'फेमिना मैग्जीन के लिए हुए फोटोशूट में शानदार अनुभव मिला। जनवरी के अंक में आप पूरी कहानी पढ़ सकते हैं।' इसके अलावा मैग्जीन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कवर पेज को शेयर किया। मैग्जीन ने कवर पेज के अलावा सभी खिलाड़ियों की अलग-अलग फोटोज भी शेयर की हैं।


बता दें कि इस साल अगस्त में इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले गए एशियन गेम्म में हिमा दास, स्वप्ना बर्मन, राही सरनोबत और विनेश फोगाट ने अलग-अलग इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया था और देश का नाम रौशन किया था।


हिमा दास : असम की रहने वाली हिमा दास ने एशियन गेम्स की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। उन्होंने इस दौरान 400 मीटर में दो बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था और हीट में 51.00 सेकंड का समय निकालकर मनजीत कौर (51.05) का 14 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 


स्वप्ना बर्मन : पश्चिम बंगाल की रहने वाली स्वप्ना बर्मन ने एशियन गेम्स के हेप्टाथलॉन प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। स्वप्ना एशियन गेम्स के इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला थीं। 21 साल की स्वप्ना बर्मन ने हेप्टाथलॉन के आखिरी इवेंट 800 मीटर में तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने हेप्टाथलॉन का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया था।


राही सरनोबत : राही जीवन सरनोबत ने एशियन गेम्स के 25 मीटर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। इसके साथ ही वे एशियन गेम्स के इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गईं।


विनेश फोगाट : हरियाणा की रहने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट ने एशियन गेम्स के 50 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। इसके साथ ही वे एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बन गईं। विनेश ने चार साल पहले इंचियोन एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज जीता था।

Web Title: 4 champs from Asian Games grace Femina magazine cover

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे