Paris Olympics: 120 भारतीय एथलीट पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करेंगे, नए खेल मंत्री ने दी जानकारी

By रुस्तम राणा | Published: June 13, 2024 02:58 PM2024-06-13T14:58:36+5:302024-06-13T15:00:21+5:30

मंगलवार को अनुराग ठाकुर से खेल मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले मंडाविया ने गुरुवार को यहां आईओए भवन में उषा सहित भारतीय ओलंपिक संघ के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की।

120 Indian Athletes Will Qualify For Paris Olympics 2024 tells New Sports Minister | Paris Olympics: 120 भारतीय एथलीट पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करेंगे, नए खेल मंत्री ने दी जानकारी

Paris Olympics: 120 भारतीय एथलीट पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करेंगे, नए खेल मंत्री ने दी जानकारी

Highlightsनए खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने ओलंपिक खेलों के लिए भारत की तैयारियों का जायजा लियापीटी उषा ने पेरिस में देश से 100 से अधिक एथलीटों के दल के बारे में विश्वास जतायापेरिस ओलंपिक 2024, 26 जुलाई से शुरू होगा, जो 11 अगस्त तक चलेगा

नई दिल्ली: कार्यभार संभालने के एक दिन बाद, नए खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को आईओए अध्यक्ष पीटी उषा के साथ बैठक के दौरान इस साल के ओलंपिक खेलों के लिए भारत की तैयारियों का जायजा लिया, जहां उषा ने पेरिस में देश से 100 से अधिक एथलीटों के दल के बारे में विश्वास जताया। मंगलवार को अनुराग ठाकुर से खेल मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले मंडाविया ने गुरुवार को यहां आईओए भवन में उषा सहित भारतीय ओलंपिक संघ के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की। आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024, 26 जुलाई से शुरू होगा, जो 11 अगस्त तक चलेगा।

एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में, जिसमें नई खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे, खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान सहित अन्य लोग भी शामिल हुए, मंडाविया को पेरिस खेलों के लिए देश की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई। मीडिया को दिए संक्षिप्त संबोधन में मंडाविया ने कहा, "मैंने आज पहली बार आईओए अधिकारियों से मुलाकात की, जहां उन्होंने मुझे पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की तैयारी के बारे में जानकारी दी। सरकार हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।" 

आईओए प्रमुख उषा बैठक से संतुष्ट दिखीं और उन्होंने कहा कि मंत्री के साथ बातचीत पेरिस जाने वाले एथलीटों के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा, "खेल मंत्री ने आज खेल राज्य मंत्री के साथ हमारे आईओए का दौरा किया और मुझे बहुत खुशी है कि वे आईओए और पेरिस की तैयारी के बारे में जानना चाहते थे। हमने इस बार सब कुछ अच्छा किया है और मैंने उन्हें सब कुछ बता दिया है। हम हर हफ्ते संपर्क में रहेंगे और मुझे उम्मीद है कि यह हमारे ओलंपिक एथलीटों के लिए अच्छा होगा।"

उन्होंने कहा, "हमने खिलाड़ियों के लिए सब कुछ किया है। हमारी पहली प्राथमिकता एथलीट थे, खिलाड़ी जो चाहते थे, हमने इस बार वही किया है। इसलिए हमें टोक्यो से ज़्यादा पदकों की उम्मीद है। मैं कोई संख्या नहीं बताना चाहती और न ही खिलाड़ियों को तनाव देना चाहती। इस दिग्गज एथलीट ने कहा, "97 एथलीट पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं और हमें उम्मीद है कि पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए लगभग 115 से 120 एथलीट आएंगे।"

Web Title: 120 Indian Athletes Will Qualify For Paris Olympics 2024 tells New Sports Minister

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे