Coronavirus: कोरोना संक्रमण के डर से विधायकों को मुंबई में नहीं मिल रहे घर, होटल में रहेंगे

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: August 28, 2020 07:26 AM2020-08-28T07:26:36+5:302020-08-28T09:30:36+5:30

कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण मुंबई में अधिकतर लोग विधायकों को अपना घर देने से हिचक रहे हैं। विधायकों से दरअसल बड़ी संख्या में आम लोग और कार्यकर्ता भी मिलने आते हैं। इस कारण संक्रमण की आशंका अधिक है

Mumbai people not ready to give homes to MLAs due to Coronavirus infection | Coronavirus: कोरोना संक्रमण के डर से विधायकों को मुंबई में नहीं मिल रहे घर, होटल में रहेंगे

महाराष्ट्र: विधायकों को मुंबई में होटल मे रखने की व्यवस्था (प्रतीकात्मक फोटो)

Highlightsमुंबई में विधायकों के लिए होटल के कमरे किराए पर लिए जाएंगे, सरकार देगी किराया150 विधायकों की होटल में रहने की व्यवस्था की जा रही है, विधानमंडल के सत्र के लिए के लिए होगी सभी की जांच

अतुल कुलकर्णी

कोविड-19 के संक्रमण के डर से मुंबई में विधायकों को कोई भी घर किराए पर देने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए अब विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले और सभापति रामराजे नाईक-निंबालकर ने विधायकों के लिए होटल के कमरे किराए पर लेने का निर्णय किया है.

मनोरा विधायक निवास की इमारत ढहा दी गई है. इसलिए विधायकों को निवास के लिए हर माह एक लाख रुपए देने का निर्णय फड़नवीस सरकार ने लिया था. लेकिन, कोविड-19 के कारण परिस्थिति बदल गई है.

150 विधायकों की होटल में रहने की व्यवस्था

विधायकों से मिलने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से आने वालों की संख्या अधिक होती है. इसलिए कुलाबा और आसपास के क्षेत्रों के लोग विधायकों को घर किराए पर देने के लिए तैयार नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया कि इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद अगले तीन वर्षों के लिए डेढ़ सौ विधायकों की होटल में रहने की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है.

उन्होंने बताया कि मुंबई के विधायकों को होटल में कमरे नहीं दिए जाएंगे. केवल मुंबई के बाहर के विधायकों के लिए होटल में व्यवस्था की जाएगी. वैसे भी विधायकों को निवास के लिए एक लाख रुपए दिए जा रहे है. यही राशि होटल के लिए खर्च की जाएगी.

इन कमरों में विधायक और उनके साथ एक अन्य व्यक्ति रह सकेगा. मनोरा विधायक निवास का निर्माण कार्य पूरा होने में कम के कम तीन वर्ष लगेंगे. इसलिए तीन वर्ष की अवधि के लिए होटलों के साथ करार किया जाएगा.

2100 लोगों की कोरोना जांच

विधानमंडल के सत्र के लिए आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोविड-19 संक्रमण की जांच कराने का निर्णय लिया गया है.  विधानभवन में 800 कर्मचारी-अधिकारी काम करते हैैं. सत्र के लिए 500 लोगों को बुलाया गया है.

दोनों सदनों के सभी विधायकों, उनके ड्राइवर, पीए, सभी मंत्री व उनके पीए, दोनों सदनों के विपक्ष नेता और उनके कार्यालयीन कर्मचारियों की जांच 4 से 6 सितंबर के दरम्यान की जाएगी. जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन्हें सदन में प्रवेश दिया जाएगा. यह जानकारी चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. तात्याराव लहाने ने दी.

English summary :
Assembly Speaker Nana Patole and Speaker Ramraje Naik-Nimbalkar have decided to rent hotel rooms for MLAs. The building of Manora MLA residence has been demolished. Therefore, the Fadnavis government had decided to give one lakh rupees every month to the MLAs for residence. However, the situation has changed due to Kovid-19.


Web Title: Mumbai people not ready to give homes to MLAs due to Coronavirus infection

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे