मुंबई की एक व्यावसायिक इमारत में आग लगी, आठ झुलसे

By भाषा | Published: January 6, 2020 03:04 PM2020-01-06T15:04:11+5:302020-01-06T15:04:11+5:30

अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद इमारत का एक हिस्सा ढह गया। इमारत में कुछ दरारें भी आई हैं। चाइना बिल्डिंग में कई व्यावसायिक इकाइयां हैं। इमारत में कुछ लोग रहते भी हैं। आग लगने के बाद लोगों को इमारत से निकाल लिया गया। अधिकारी ने बताया कि आठ लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया।

Mumbai commercial building caught fire, eight scorched | मुंबई की एक व्यावसायिक इमारत में आग लगी, आठ झुलसे

मुंबई की एक व्यावसायिक इमारत में आग लगी, आठ झुलसे

Highlightsउन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक 70 वर्षीय व्यक्ति की हालत गंभीर है।अधिकारी ने बताया कि दमकल की दस गाड़ियां, 11 जम्बो टैंकर आग बुझाने के काम में लगे हैं।

मुंबई के कमाठीपुरा क्षेत्र में एक व्यावसायिक इमारत में बड़े पैमाने पर आग लग गई जिसकी चपेट में आकर आठ लोग घायल हो गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में से एक की हालत नाजुक है। उन्होंने बताया कि मध्य मुंबई के नागपाड़ा के कमाठीपुरा इलाके के बगदादी परिसर में स्थित चाइना बिल्डिंग में सुबह सवा नौ बजे आग लगी।

अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद इमारत का एक हिस्सा ढह गया। इमारत में कुछ दरारें भी आई हैं। चाइना बिल्डिंग में कई व्यावसायिक इकाइयां हैं। इमारत में कुछ लोग रहते भी हैं। आग लगने के बाद लोगों को इमारत से निकाल लिया गया। अधिकारी ने बताया कि आठ लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया। आग तीसरी श्रेणी की और बड़ी थी।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक 70 वर्षीय व्यक्ति की हालत गंभीर है। घायलों में दो वर्ष का बच्चा भी शामिल है। अधिकारी ने बताया कि दमकल की दस गाड़ियां, 11 जम्बो टैंकर आग बुझाने के काम में लगे हैं। इसके अलावा एक त्वरित प्रतिक्रिया बल और एम्बुलेंस को भी घटनास्थल पर भेजा गया है।

मुख्य दमकल अधिकारी पीएस रहंगदाले ने बताया, ‘‘आग इलेक्ट्रिक तारों, इलेक्ट्रिक यंत्रों, घरेलू सामान, चमड़े के गोदाम, कपड़े के गोदाम में लगी। यह सब 2,500 वर्गफिट में फैले व्यावसायिक ढांचे में स्थित है।’’  

English summary :
Mumbai commercial building caught fire, eight scorched


Web Title: Mumbai commercial building caught fire, eight scorched

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे