Maharashtra Palghar Five drowned attempt take selfie waterfall | महाराष्ट्र: पालघर में जलप्रपात पर सेल्फी लेने की कोशिश में पांच डूबे
दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Highlightsजिला आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को दोपहर में हुई। 13 लोगों का एक समूह जवहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित जलप्रपात देखने गया था।अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा बचाव बल के एक दल ने शाम में शवों को बाहर निकाला।

पालघरःमहाराष्ट्र के पालघर जिले में जवहर कस्बे के कलमांड्वी जलप्रपात पर सेल्फी लेने की कोशिश में पांच लोगों की मौत डूबने से हो गई।

जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को दोपहर में हुई। 13 लोगों का एक समूह जवहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित जलप्रपात देखने गया था। उन्होंने बताया कि दो लोग सेल्फी ले रहे थे तभी वे फिसल कर झरने में गिर गए। इसके बाद तीन अन्य उन्हें बचाने की कोशिश में डूब गए।

कुल पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा बचाव बल के एक दल ने शाम में शवों को बाहर निकाला। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

दो बेटों के साथ मां ने कुएं में लगाई छलांग, तीनों की मौत

बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर सांईखेड़ा पुलिस थानांतर्गत सुनारखापा गांव में 30 वर्षीय एक महिला ने अपने दो मासूम बेटों के साथ बुधवार—बृहस्पतिवार की रात को कथित तौर पर कुएं में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

साईंखेड़ा पुलिस थाना प्रभारी रत्नाकर हिंग्वे ने बताया कि ग्राम सुनारखापा निवासी सम्बालाल धुर्वे की पत्नी सुनीता (30) विगत कई दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रही थी। सुनीता अपने दो बेटों जयकिशन (8) और वैभव (3) को बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात्रि घर से लेकर गई और गांव के ही एक कुएं में दोनों बच्चों के साथ कूद गई, जिससे तीनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सुनीता के पति का कहना है कि उसने पहले भी दो बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

बीती रात सभी लोगों ने खाना खाया और सो गए थे। हिंग्वे ने बताया कि उसके पति के अनुसार सुनीता अपने दो बेटों के साथ बुधवार रात्रि 12 बजे घर से गायब मिली। इसके बाद उसकी इधर—उधर तलाश की गई, लेकिन वह कहीं नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि बाद में बृहस्पतिवार सुबह उसका शव गांव के पास ही एक कुएं में दिखाई दिया, जिसे ग्रामीणों ने देखा। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। हिंग्वे ने बताया कि बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सुनीता और उसके दोनों बच्चों जयकिशन और वैभव के शवों को ग्रामीणों की मदद से कुएं से निकाला और तीनों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं। उन्होंने कहा कि आत्महत्या के कारण क अब तक पता नहीं चला है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

Web Title: Maharashtra Palghar Five drowned attempt take selfie waterfall
महाराष्ट्र से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे