महाराष्ट्र के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, जितेंद्र अव्हाड, अशोक चव्हाण, धनंजय मुंडे और असलम शेख के बाद अब्दुल सत्तार संक्रमित

By भाषा | Published: July 22, 2020 06:23 PM2020-07-22T18:23:33+5:302020-07-22T18:27:33+5:30

राज्य के कैबिनेट मंत्री जितेंद्र अव्हाड, अशोक चव्हाण और धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। यह सभी फिलहाल ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र के एक और मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा था कि वह कोरोना संक्रमित हो गये हैं।

Maharashtra CM Uddhav Thackeray Abdul Sattar infected Corona Positive Jitendra Avhad, Ashok Chavan and Dhananjay Munde Aslam Sheikh | महाराष्ट्र के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, जितेंद्र अव्हाड, अशोक चव्हाण, धनंजय मुंडे और असलम शेख के बाद अब्दुल सत्तार संक्रमित

शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। (file photo)

Highlightsवह महा विकास अघाड़ी सरकार में मंत्री भी हैं और उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों ने अपनी जांच कराने का अनुरोध किया है। महाराष्ट्र के एक और मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा था कि वह कोरोना संक्रमित हो गये हैं।औरंगाबाद के सिल्लोड विधानसभा क्षेत्र से विधायक सत्तार ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह मुंबई में अपने घर पर पृथकवास में हैं।

औरंगाबादः महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। औरंगाबाद के सिल्लोड विधानसभा क्षेत्र से विधायक सत्तार ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह मुंबई में अपने घर पर पृथकवास में हैं।

वह महा विकास अघाड़ी सरकार में मंत्री भी हैं और उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले लोगों ने अपनी जांच कराने का अनुरोध किया है। इससे पहले राज्य के कैबिनेट मंत्री जितेंद्र अव्हाड, अशोक चव्हाण और धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। यह सभी फिलहाल ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र के एक और मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा था कि वह कोरोना संक्रमित हो गये हैं।

धारावी में पांच और मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 2,507 पहुंच

मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या 2,507 पहुंच गई। बीएमसी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल 141 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक कुल 2,116 मरीज ठीक हो चुके हैं। धारावी में पहला मामला एक अप्रैल को सामने आया था और 21 जुलाई दिनों को यह आंकड़ा 2,500 के पार चला गया।

मेघालय में बीएसएफ के छह जवानों सहित 24 और लोग कोविड-19 से संक्रमित

मेघालय में बुधवार को बीएसएफ के छह जवानों सहित 24 और लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जबकि सात और लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डॉ अमन वार ने कहा कि फिलहाल राज्य में 433 मरीज उपचाराधीन हैं। 24 नए मरीजों में से 18 मरीज पूर्वी खासी हिल जिले के हैं जिनमें छह बीएसएफ के जवान और दो वायुसेना कर्मी शामिल हैं।

पश्चिमी और पूर्वी जयंतिया पहाड़ी जिलों में क्रमश: चार और दो मामले पाए गए। वार ने बताया कि चार बीएसएफ कर्मी, दो वायुसेना कर्मी और एक आम नागरिक को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक कुल 77 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। पूर्व खासी हिल जिले में फिलहाल 366 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि रि भोई में 42, पश्चिमी गारो में 12, पश्चिमी जयंतिया पहाड़ियों में पांच और पांच अन्य जिलों में आठ मरीज उपचाराधीन हैं।

नोएडा में कोविड-19 के 105 नए मामले

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में बुधवार को कोविड-19 के 105 नए मामले सामने आए। कोरोना वायरस की वजह से जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में 122 लोग 24 घंटे के अंदर ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। जिला निगरानी अधिकारी डॉ मनोज कश्यप ने बताया कि बुधवार को कोविड-19 के 105 नए मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 4,398 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

इनमें 3,396 लोग उपचार के बाद ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 962 लोगों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि जनपद में अब तक 59,538 लोगों की जांच हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन जगह- जगह कैंप लगाकर लोगों की जांच कर रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा मरीजों को चिन्हित कर उन्हें जल्द से जल्द उपचार दिया जा सके।

Web Title: Maharashtra CM Uddhav Thackeray Abdul Sattar infected Corona Positive Jitendra Avhad, Ashok Chavan and Dhananjay Munde Aslam Sheikh

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे