महाराष्ट्र: 107 साल की महिला ने दी कोरोना वायरस को मात, हफ्ते भर चला इलाज

By भाषा | Published: August 21, 2020 12:36 PM2020-08-21T12:36:10+5:302020-08-21T12:36:10+5:30

महाराष्ट्र में 107 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना को मात दी। हफ्ते भर तक महिला का इलाज चला, जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

in Maharashtra 107-year-old woman recover from coronavirus treated within week | महाराष्ट्र: 107 साल की महिला ने दी कोरोना वायरस को मात, हफ्ते भर चला इलाज

महाराष्ट्र में 107 साल की महिला ने दी कोरोना को दी मात

Highlightsमहाराष्ट्र में 107 साल की महिला ने कोरोना को मात दी।65 वर्षीय उनके बेटे और 27 तथा 17 वर्ष के उनके परिवार के दो लोगों का अस्पताल में एक सप्ताह से ज्यादा वक्त तक इलाज चला।

जालना: महाराष्ट्र में 107 वर्षीय वयोवृद्ध महिला और उनकी 78 वर्षीय पुत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण को शिकस्त देकर लोगों को सामने एक मिसाल पेश की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार यह जानकारी दी। जालना शहर के एक अस्पताल में भर्ती वयोवृद्ध महिला, उनकी बुजुर्ग पुत्री तथा उनके परिवार के तीन अन्य सदस्यों को बृहस्पतिवार को छुट्टी दे दी गई।

जिला सिविल सर्जन अर्चना भोंसले ने बताया कि वयोवृद्ध महिला, उनकी बेटी, 65 वर्षीय उनके बेटे और 27 तथा 17 वर्ष के उनके परिवार के दो लोगों का अस्पताल में एक सप्ताह से ज्यादा वक्त तक इलाज चला। उन्होंने बताया कि पुराने जालना में माली पुरा के निवासी इस परिवार को 11 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भोंसले ने बताया कि वयोवृद्ध महिला की हाल ही में रीढ़ की हड्डी की सर्जरी हुई है और संक्रमण की पुष्टि होने पर उनकी उम्र को देखते हुए चुनौतियां अधिक थीं। ठीक होने के बाद, अस्पताल के कर्मचारियों ने परिवार के सदस्यों को गर्मजोशी से विदाई दी।

महिला के बेटे ने कहा, ‘‘हमने उम्मीद खो दी थी। लेकिन हम मेडिकल स्टाफ द्वारा दिखाए गए समर्पण के कारण बच गए। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।’’ विदाई कार्यक्रम में जिला कलेक्टर रविन्द्र बिनवाडे और जिला पुलिस अधीक्षक एस चैतन्य शामिल हुए और उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की।

Web Title: in Maharashtra 107-year-old woman recover from coronavirus treated within week

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे