मुंबईः पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत, पांच पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित

By भाषा | Published: October 30, 2019 06:02 AM2019-10-30T06:02:35+5:302019-10-30T06:02:35+5:30

पुलिस के अनुसार सिंह ने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद विजय सिंह रिहा कर दिया गया, लेकिन वह थाने के दरवाजे पर गिर गया।

Five Cops Suspended over Custodial Death of 26 years old Man in Mumbai | मुंबईः पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत, पांच पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित

Demo Pic

Highlightsमुंबई में 26 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित रूप से पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में मंगलवार को पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।सियोन इलाके का निवासी विजय सिंह एक दवा कंपनी में एमआर के रूप में काम करता था।

मुंबई में 26 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित रूप से पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में मंगलवार को पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सियोन इलाके का निवासी विजय सिंह एक दवा कंपनी में एमआर के रूप में काम करता था। उसे एक हमले के संबंध में पूछताछ के लिये हिरासत में वडाला ट्रक टर्मिनस थाने में रखा गया था। इस दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक के परिवार के सदस्यों और दोस्तों का आरोप है कि पुलिस हिरासत में उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘घटना की जांच के बाद वडाला ट्रक टर्मिनस पुलिस थाने के एक सहायक पुलिस निरीक्षक (रिपीट सहायक), एक उप निरीक्षक और तीन कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।’’

उन्होंने कहा कि इस मामले को हिरासत में हुई मौत के मामले की तरह लिया जा रहा है और अपराध शाखा ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराया गया। इस बीच, मृतक के परिवार और स्थानीय लोगों ने वडाला ट्रक टर्मिनल पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन कर मुंबई पुलिस आयुक्त से मुलाकात की मांग की।

पुलिस के अनुसार सिंह ने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया, लेकिन वह थाने के दरवाजे पर गिर गया। वहीं, सिंह के साथ रहे उनके दोस्त अंकित मिश्रा ने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर मौजूद अधिकारी और सिपाही ने उसकी पिटाई की और मांगने पर पानी तक नहीं दिया।

मिश्रा ने आरोप लगाया कि जब वह दर्द के कारण बोलने की स्थिति में भी नहीं रहा तो ड्यूटी पर मौजूद अफसर ने बाहर थाने में सिंह का इंतजार कर रहे परिजनों से एक कैब बुलाकर उसे अस्पताल ले जाने को कहा। सिंह के परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने वडाला ट्रक टर्मिनस थाने के बाहर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ बैठक की मांग की।

तख्तियां और बैनर लिए प्रदर्शनकारियों ने ड्यूटी अधिकारी और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। एक अधिकारी ने बताया कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने बेस्ट की बसों पर पत्थर फेंके जिससे कम से कम एक बस के शीशे टूट गए। उन्होंने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

Web Title: Five Cops Suspended over Custodial Death of 26 years old Man in Mumbai

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे