महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावः 10 रैली करेंगे पीएम मोदी, अमित शाह 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं

By भाषा | Published: October 1, 2019 08:50 PM2019-10-01T20:50:35+5:302019-10-01T20:50:35+5:30

पार्टी सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में करीब 20 रैलियों को संबोधित करेंगे। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होगा जहां शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही भाजपा फिर से सत्ता पाने के लिए प्रयासरत है।

Assembly elections in Maharashtra: PM Modi to address 10 rallies; Amit Shah may address 20 rallies | महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावः 10 रैली करेंगे पीएम मोदी, अमित शाह 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं

भाजपा के एक नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Highlightsएक सूत्र ने बताया, ‘‘हम प्रधानमंत्री की लगभग 10 रैलियां आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता भी प्रचार में शामिल होंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए कम से कम 10 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। भाजपा के एक नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में करीब 20 रैलियों को संबोधित करेंगे। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान होगा जहां शिवसेना के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही भाजपा फिर से सत्ता पाने के लिए प्रयासरत है। एक सूत्र ने बताया, ‘‘हम प्रधानमंत्री की लगभग 10 रैलियां आयोजित करने की योजना बना रहे हैं और शाह 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।’’ अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता भी प्रचार में शामिल होंगे। 

प्रधानमंत्री का नवनियुक्त आईएएस अधिकारियों से नये विचारों, नयी अवधारणाओं को स्वीकार करने का आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सहायक सचिव के रूप में कार्यरत नवनियुक्त आईएएस अधिकारियों को संबोधित किया और उन्हें नये विचारों, नयी अवधारणाओं और नजरियों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2017 बैच के 169 अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के समक्ष आकांक्षी जिलों को बदलने से लेकर पारदर्शिता तथा तेज सेवाओं सके लिए शासन के स्तर पर समाधान निकालने तक के विषयों पर प्रस्तुतिकरण दिये। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने 30 अगस्त को सहायक सचिवों के तौर पर इन अधिकारियों का कार्यकाल 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक बढ़ा दिया।

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को नये विचारों, नयी अवधारणाओं और दृष्टिकोणों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सचिव (डीओपीटी) सी चंद्रमौली मौजूद थे।

मोदी ने कहा, ‘‘अधिकारियों को विभिन्न स्रोतों से फीडबैक लेकर उनका विश्लेषण करना चाहिए और उन्हें शामिल करना चाहिए।’’ प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से निरंतर सीखने और जिज्ञासा विकसित करने को कहा। जन सहभागिता के महत्व पर जोर देते हुए मोदी ने युवा अधिकारियों को सुझाव दिया कि वे सरकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सामूहिक प्रयासों को प्रोत्साहित करें।

उन्होंने अधिकारियों का सहायक सचिव रहते हुए प्राप्त सर्वश्रेष्ठ अनुभवों को आत्मसात करने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के प्रस्तुतिकरणों को सराहा और उन्हें शुभकामनाएं दीं। मोदी ने कहा, ‘‘आपकी सफलता देश के लिए महत्वपूर्ण है। आपकी सफलता कई लोगों के जीवन बदल सकती है।’’ कैबिनेट सचिव गाबा ने कहा कि इन अधिकारियों को उनके करियर में राज्यों और केंद्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभानी हैं। 

Web Title: Assembly elections in Maharashtra: PM Modi to address 10 rallies; Amit Shah may address 20 rallies

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे