8 out of 12 people detained from Latur mosque infected with coronavirus | Maharastra Ki Taja Khabar: लातूर की मस्जिद से हिरासत में लिए गए 12 लोगों में 8 कोरोना वायरस से संक्रमित
निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के लोगों की तस्वीर

Highlightsलातूर के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र माने ने बताया कि मरीज को शुक्रवार को हिरासत में लिया गया था।पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से 480 किलोमीटर दूर लातूर जिले के निलंगा स्थित मस्जिद से हिरासत में लिए गए 12 लोगों में आठ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। लातूर के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र माने ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को हिरासत में लिया गया था और उनके नमूने जांच के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा गया था।

माने ने बताया, ‘‘शनिवार को 12 नमूनों में से आठ में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई। ये सभी लोग बृहस्पतिवार को फिरोजपुर से आए थे। वह गत तीन महीने से धार्मिक यात्रा कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस यह जांच कर रही है कि कहीं वे पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के मरकज में तो शामिल नहीं हुए थे।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने निजामुद्दीन के मरकज में कम से कम नौ हजार लोगों ने हिस्सा लिया था और फिर वे देश के विभिन्न हिस्सों में धर्म प्रचार के लिए रवाना हुए थे। माने ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और हरियाणा से निलंगा तक के उनके मार्ग की जांच की जा रही है।

इस बीच,महाराष्ट्र के मंत्री और लातूर शहर से विधायक अमित देशमुख ने कहा कि आठों संक्रमितों की हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद उन्हें उनके गृहनगर भेज दिया जाएगा। 

Web Title: 8 out of 12 people detained from Latur mosque infected with coronavirus
महाराष्ट्र से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे