Assembly Elections 2023: 'कांग्रेस एक समाज को दूसरे से लड़ा कर कुर्सी पर कब्जा करती है' - प्रधानमंत्री मोदी

By संजय परोहा | Published: November 8, 2023 09:25 PM2023-11-08T21:25:53+5:302023-11-08T21:27:15+5:30

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश को आजाद हुए इतने साल हो चुके हैं, लेकिन इतने वर्षों से कांग्रेस देश से एक ही झूठ बार-बार बोलती रही है, गरीबी खत्म करने का नारा देती रही। कांग्रेस कभी गरीबी खत्म नहीं कर पाई, क्योंकि कांग्रेस के नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी।

MP Assembly Elections Congress captures power by fighting one society against another Prime Minister Modi | Assembly Elections 2023: 'कांग्रेस एक समाज को दूसरे से लड़ा कर कुर्सी पर कब्जा करती है' - प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम मोदी ने कहा कि आज भी कांग्रेस की रिमोट की आदत नहीं जा रही हैपीएम मोदी ने कहा कि भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा है, जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंचापीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी गरीबी खत्म नहीं कर पाई, क्योंकि कांग्रेस के नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी

2023 MP Assembly Elections: दमोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज दमोह, पूरा मध्य प्रदेश कह रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार, डबल इंजन की सरकार. आज जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक भारत का गौरव गान हो रहा है…आप सभी के आशीर्वाद से पूरे विश्व में आज भारत का परचम लहरा रहा है। कांग्रेस एक समाज को दूसरे समाज से लड़ाकर कुर्सी पर कब्जा करने का खेल खेलती है। कांग्रेस के लिए देश और राज्य का विकास जरूरी नहीं है, बल्कि कांग्रेस के लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरूरी है. 014 से पहले देश ने 10 वर्ष तक कांग्रेस को मौका दिया था। लेकिन किसी को पता ही नहीं था कि देश के प्रधानमंत्री क्या कर रहे हैं, क्योंकि सब रिमोट से चल रहा था।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भी कांग्रेस की रिमोट की आदत नहीं जा रही है, उस समय प्रधानमंत्री रिमोट से चलते थे, इन दिनों कांग्रेस के अध्यक्ष रिमोट से चल रहे हैं। कांग्रेस के अध्यक्ष वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं, लेकिन वो बस नाममात्र के रह गए हैं। कभी कभी वो खुद के मूड में आ जाते हैं. मैंने कहीं पढ़ा कि कल उन्होंने पांडवों को याद किया था। जब रिमोट चलता है, तब वो सनातन को गाली देते हैं, लेकिन रिमोट बंद होते ही उन्होंने सनातन को याद किया। कल उन्होंने कहा कि भाजपा में 5 पांडव हैं. हमें गर्व है कि हम पांच पांडवों की राह पर चल रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा है, जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंचा. भारत में हुए G20 सम्मेलन की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है। भारत के युवा बेटे-बेटियां खेल के मैदान में आज नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। भारत की एक गाथा- बुंदेले हर बोलो, हम बचपन में सुनते थे और एक गाथा आज हम दुनिया को सुना रहे हैं. भारत का ये गौरवगान आज संभव न हो पाता, अगर MP का इतना आशीर्वाद मुझपर न होता.।मोदी सिर्फ और सिर्फ आपका सेवक है. उन्होंने कहा कि आपका जीवन बेहतर हो, आपके जीवन से मुश्किलें कम हो, यही मेरी प्राथमिकता है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश को आजाद हुए इतने साल हो चुके हैं, लेकिन इतने वर्षों से कांग्रेस देश से एक ही झूठ बार-बार बोलती रही है, गरीबी खत्म करने का नारा देती रही। कांग्रेस कभी गरीबी खत्म नहीं कर पाई, क्योंकि कांग्रेस के नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। आज केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है. भाजपा के सेवाकाल में देश गरीबी से बाहर निकल रहा है, अपनी गरीबी दूर कर रहा है. आज पूरी दुनिया भारत में हो रहे विकास की चर्चा कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में जब हम सरकार में आए, तब हमारा देश दुनिया की 10वें नंबर की आर्थिक ताकत था. आज भारत ने 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बनकर उस देश को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 200 साल तक हम पर राज किया था। ये मोदी की गारंटी है कि जब तीसरी बार मेरा सेवाकाल प्रारंभ होगा, मैं इस देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की टॉप 3 में लाकर रहूंगा.

मोदी ने जनसभा में कहा कि हमारे गारंटी खजाने लुटाने की नहीं होती, बल्कि हमारी गारंटी देश को ऑन-बान-शान के साथ आगे ले जाने की होती है। हमारी गारंटी वोट बटोरने की नहीं, बल्कि देशवासियों के सामर्थ्य बढ़ाने की होती है। आज का ये समय कांग्रेस से सबसे ज्यादा सावधान रहने का है. कांग्रेस वो पार्टी है, जो गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है, हजारों करोड़ रुपये के घोटाले करती है। कांग्रेस एक समाज को दूसरे समाज से लड़ाकर कुर्सी पर कब्जा करने का खेल खेलती है। कांग्रेस के लिए देश और राज्य का विकास जरूरी नहीं है, बल्कि कांग्रेस के लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरूरी है।

मोदी ने जनसभा में कहा कि  गरीबों का पैसा लूटने के लिए कांग्रेस ने एक खास मशीन बनाई थी। वो मशीन ऐसी थी जिसमें सरकार अगर 100 रुपये भेजती थी, तो उसमें से 85 रुपये सीधे कांग्रेस नेताओं की तिजोरी में पहुंच जाता था। भाजपा का प्रयास सिर्फ सुविधाएं जुटाने तक सीमित नहीं है। हम गरीब, SC, ST, OBC परिवारों को उनकी शिक्षा और कौशल विकास के लिए भी अवसर दे रहे हैं।

Web Title: MP Assembly Elections Congress captures power by fighting one society against another Prime Minister Modi

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे