Madhya Pradesh local body by-elections: विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ को झटका, निकाय उपचुनाव में भाजपा ने छिंदवाड़ा में जीत दर्ज की, कांग्रेस के राजेंद्र स्वामी को 436 वोटों से हराया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 16, 2023 06:30 PM2023-06-16T18:30:24+5:302023-06-16T18:33:20+5:30

Madhya Pradesh local body by-elections: चुनाव कार्यालय द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार पार्षदों के पद के लिए कुल 13 स्थानीय निकाय उपचुनाव हुए थे, जिनमें से सात पर भाजपा ने और छह पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

Madhya Pradesh local body by-elections Kamal Nath Shock before assembly elections BJP won in Chhindwara captured 7 seats Congress 6 Sandeep Singh Chauhan defeated Rajendra Swami 436 votes | Madhya Pradesh local body by-elections: विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ को झटका, निकाय उपचुनाव में भाजपा ने छिंदवाड़ा में जीत दर्ज की, कांग्रेस के राजेंद्र स्वामी को 436 वोटों से हराया

छिंदवाड़ा नगर निगम के वार्ड संख्या 42 पर हुए उप चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है।

Highlightsछिंदवाड़ा नगर निगम के वार्ड संख्या 42 पर हुए उप चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है।वार्ड संख्या 42 में भाजपा के संदीप सिंह चौहान ने कांग्रेस के राजेंद्र स्वामी को 436 वोटों से हराया। "गरीबों के कल्याण" के लिए लागू की गई योजनाओं को समर्पित किया।

Madhya Pradesh local body by-elections: मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक वार्ड में हुए उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत दर्ज की है। उप चुनाव के परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए।

राज्य चुनाव कार्यालय द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार पार्षदों के पद के लिए कुल 13 स्थानीय निकाय उपचुनाव हुए थे, जिनमें से सात पर भाजपा ने और छह पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा नगर निगम के वार्ड संख्या 42 पर हुए उप चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है।

छिंदवाड़ा नगर निगम के वार्ड संख्या 42 में भाजपा के संदीप सिंह चौहान ने कांग्रेस के राजेंद्र स्वामी को 436 वोटों से हराया। जीत से उत्साहित प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने इस जीत को सरकार द्वारा "गरीबों के कल्याण" के लिए लागू की गई योजनाओं को समर्पित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ दोनों ने उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार किया। इसके बावजूद भाजपा वार्ड के सभी बूथों पर विजयी हुई और इतिहास रचा।’’ अधिकारियों ने कहा कि उपचुनाव के लिए मतदान 13 जून को हुआ था, जबकि मतगणना शुक्रवार को हुई। गौरतलब है कि प्रदेश में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Web Title: Madhya Pradesh local body by-elections Kamal Nath Shock before assembly elections BJP won in Chhindwara captured 7 seats Congress 6 Sandeep Singh Chauhan defeated Rajendra Swami 436 votes

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे