हेमंत सोरेन कल पेश होंगे ED के सामने, पत्र लिखकर कहा, "आपकी कार्रवाई राजनीतिक एजेंडे से प्रेरित है"

By आकाश चौरसिया | Published: January 30, 2024 01:02 PM2024-01-30T13:02:50+5:302024-01-30T13:24:27+5:30

झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहा कि वो ईडी के समक्ष बुधवार को 1 बजे से पहले अपने बयान दर्ज कराने जाएंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने खत के जरिए ईडी ऑफिस को दी है। ईडी के सम्मन पर झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह ऐसे समय पर कार्रवाई हो रही है, जब देश भर में लोकसभा 2024 के चुनाव होने हैं।

Hemant Soren wrote a letter to ED and said Before the Lok Sabha elections your action is inspired by political agenda | हेमंत सोरेन कल पेश होंगे ED के सामने, पत्र लिखकर कहा, "आपकी कार्रवाई राजनीतिक एजेंडे से प्रेरित है"

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsझारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी को लिखा पत्रमुख्यमंत्री हेमंत ने कहा कि वो ईडी के समक्ष अपने बयान दर्ज कराने कल होंगे पेशसाथ ही उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई कहीं न कहीं राजनीति से प्रेरित है

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वो ईडी के समक्ष बुधवार को 1 बजे से पहले अपने बयान दर्ज कराने जाएंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने खत के जरिए ईडी ऑफिस को दी है। ईडी के सम्मन पर झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह ऐसे समय पर कार्रवाई हो रही है, जब देश भर में लोकसभा 2024 के चुनाव होने हैं। उन्होंने आगे कहा कि इसका उद्देश्य साफ है कि उनकी सरकार के कामकाज को बाधित करना है।

सीएम हेमंत सोरेन ने रांची स्थित ईडी कार्यालय को पत्र लिखते हुए कहा कि आपको पता होगा कि आगामी 2 और 29 फरवरी, 2024 को विधानसभा में बजट सत्र होना है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इसे पेश करने के लिए तैयारियां चल रही हैं और पहले से निर्धारित कई आधिकारिक व्यस्तता भी है। इसलिए इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि वो 31 जनवरी को अपना बयान दर्ज करवाने ईडी ऑफिस पहुंचेंगे।

ईडी को लिखते हुए सीएम सोरेन ने कहा कि इस परिस्थिति में 31 जनवरी 2024 को या उससे पहले आपकी ओर से बयान दर्ज करने का आपका आग्रह, कहीं न कहीं राजनीति एजेंडा से प्रेरित लगता है। इससे होगा ये कि राज्य सरकार की मशीनरी को काम करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 

हेमंत सोरेन ने ईडी को लिखे अपने पत्र में कहा है कि आपका समन राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने और लोगों के एक निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के आपके राजनीतिक एजेंडे को उजागर करता है। यह प्रमाणित हो गया है कि आपके कार्य दुर्भावनापूर्ण और राजनीति से प्रेरित हैं। सीएम को समन जारी करना पूरी तरह से कष्टप्रद है और कानून द्वारा दी गई शक्तियों का गलत प्रयोग है।

Web Title: Hemant Soren wrote a letter to ED and said Before the Lok Sabha elections your action is inspired by political agenda

झारखंड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे