महिला का अश्लील वीडियो बनाकर युवक कर रहा था परेशान, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

By दीप्ती कुमारी | Published: October 17, 2021 02:58 PM2021-10-17T14:58:49+5:302021-10-17T15:00:16+5:30

एक युवक ने एक महिला की आपत्तिजनक वीडियो को वायरल करने के नाम पर उससे पैसों की मांग कर रहा था और उसे वाट्सएप चैट के जरिए तस्वीरें भेजता था । पुलिस ने इस अपराध में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है ।

youth tries to extort rs 2 lakh from mumbai woman using her morphed nude pictures arrested | महिला का अश्लील वीडियो बनाकर युवक कर रहा था परेशान, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsमहिला को उसकी नग्न तस्वीरें दिखाकर धमका रहा था शख्सपुलिस ने प्रयागराज से किया गिरफ्तारसेक्स चैट्स के जरिए भेजता था अश्लील तस्वीरें

मुंबई :  मुंबई पुलिस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के एक 23 वर्षीय युवक को कथित तौर पर एक महिला से छेड़छाड़ की नग्न तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देकर उससे जबरन वसूली की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया ।

रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी की पहचान अर्जुन राय के रूप में हुई है, जिसे शनिवार को मालाबार हिल पुलिस ने यूपी के प्रयागराज से गिरफ्तार किया था । मुंबई में मलेशिया की रहने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ इस साल मार्च में मामला दर्ज किया गया था । हालांकि, महामारी और लॉकडाउन के कारण, पुलिस तुरंत उसकी गिरफ्तारी दर्ज करने के लिए यूपी नहीं जा सकी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने मलेशिया की रहने वाली शिकायतकर्ता को 'सेक्स चैट्स' शीर्षक से एक व्हाट्सएप संदेश भेजा था । हालांकि, उसने संदेश पर कोई ध्यान नहीं दिया । बाद में उसे उसकी मॉर्फ्ड नग्न तस्वीरें मिलीं, जिसके बाद उसने अपने भाई को सूचित किया । आरोपित ने फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देते हुए दो लाख रुपये की मांग की । टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपने भाई से 8,000 रुपये भी लिए ।

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है । उसे 22 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है ।

दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को फर्जी पॉप-अप नोटिस भेजकर शख्स को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया था । पुलिस ने कहा कि उन्होंने बिना सोचे-समझे शख्स  से यह दावा करते हुए जुर्माना भरने को कहा कि उन्होंने अवैध अश्लील सामग्री देखी थी ।

गिरफ्तार लोगों की पहचान राम कुमार सेल्वम, गेब्रियल जेम्स और बी धीनुशांत के रूप में हुई है । तीनों ने अपने कंबोडिया स्थित मास्टरमाइंड के इशारे पर काम किया, जिसकी पहचान बी चंद्रकांत के रूप में हुई। साइबर सेल ने कुछ सोशल मीडिया यूजर्स की रिपोर्ट के बाद जांच शुरू की कि उन्हें पोर्न देखने के लिए पुलिस नोटिस जारी किया गया था और उनसे 3,000 रुपये का जुर्माना भरने को कहा गया था ।
 

Web Title: youth tries to extort rs 2 lakh from mumbai woman using her morphed nude pictures arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे