बिहार में जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा के सहारे ’जदयू में खेला होबे?’ कयासों का दौर है जारी

By एस पी सिन्हा | Published: January 21, 2023 05:20 PM2023-01-21T17:20:16+5:302023-01-21T17:30:12+5:30

आपको बता दें कि भाजपा नेताओं के अचानक उपेंद्र कुशवाहा से इस मुलाकात के बाद ऐसी संभावना को बल मिला है कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को झटका देकर भाजपा के साथ जा सकते हैं।

With the help JDU leader Upendra Kushwaha in Bihar Will played in JDU speculation continues | बिहार में जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा के सहारे ’जदयू में खेला होबे?’ कयासों का दौर है जारी

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsजदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली एम्स में भर्ती है। इस दौरान उनसे मिलने के लिए भाजपा के कई नेता वहां पहुंचे थे। ऐसे में इस मुलाकात को लेकर कई कयासे लगाई जा रही है।

पटना: दिल्ली एम्स में भर्ती जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भाजपा नेताओं के द्वारा मुलाकात किये जाने के बाद यह कयास लगाया जाने लगा है कि ’जदयू में खेला होबे?’ कुशवाहा के पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हो गई है। ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि बिहार में जल्द बड़ा सियासी उलटफेर हो सकता है। 

इस पर कयास लगाए जा रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा जदयू को छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसबीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि नीतीश के महागठबंधन में जाने से नाराज सभी नेताओं का भाजपा में स्वागत है।

उपेंद्र कुशवाहा को लेकर अटकलें काफी तेज है

यहां उल्लेनीय है कि अटकलें लगाई जा रही हैं कि जदयू में अपनी अनदेखी से उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों नाराज चल रहे हैं। वहीं दिल्ली में भाजपा नेताओं से उनकी मुलाकात के बाद से इस बात की आशंका जताई जा रही है बिहार में जल्द बड़ा सियासी उलटफेर हो सकता है। 

इसबीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के परिवार की गुलामी कर रहे हैं। मगर यह जरूरी नहीं कि उनकी पार्टी के सभी नेता लालू परिवार की गुलामी करें। उन्होंने कहा है कि 1990 से 2005 के बीच जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले नीतीश के करीबी नेताओं का भाजपा में स्वागत है। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। 

क्या है पूरा मामला

इस बीच भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधायक संजय टाइगर उपेंद्र कुशवाहा से मिलने पहुंचे। उनके साथ भाजपा प्रवक्ता और पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल और भाजपा नेता योगेंद्र पासवान भी मौजूद रहे। तीनों नेताओं ने दिल्ली एम्स में भर्ती उपेन्द्र कुशवाहा का हाल जाना है। 

सीएम नीतीश को दे सकते है उपेंद्र कुशवाहा झटका

ऐसे में भाजपा नेताओं के अचानक उपेंद्र कुशवाहा से इस मुलाकात के बाद ऐसी संभावना को बल मिला है कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को झटका देकर भाजपा के साथ जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने मीडिया से बातचीत में उपमुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की थी। 

हालांकि बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया कि आगामी कैबिनेट विस्तार में जदयू से किसी को भी मंत्री नहीं बनाया जाएगा। इससे पहले भी वे कई मौकों पर पार्टी विरोधी बयान दे चुके हैं। ऐसे में उनका अगला सियासी कदम क्या होगा? सबकी नजरें इस पर टिकी हैं।

Web Title: With the help JDU leader Upendra Kushwaha in Bihar Will played in JDU speculation continues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे