कोविड की स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन

By भाषा | Published: September 27, 2021 05:25 PM2021-09-27T17:25:12+5:302021-09-27T17:25:12+5:30

Will consider promoting the exhibition industry when the situation of Kovid becomes normal: Jain | कोविड की स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन

कोविड की स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन

नयी दिल्ली, 27 सितंबर दिल्ली के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने राजधानी में व्यापारियों से कहा है कि कोरोना वायरस की स्थिति सामान्य होने पर सरकार प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेगी। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

प्रदर्शनी उद्योग से जुड़े व्यापारियों ने रविवार को जैन से मुलाकात की और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए समर्थन का अनुरोध किया। उन्होंने सुझाव दिया कि दुबई की तर्ज पर राजधानी में मेगा प्रदर्शनी और शॉपिंग उत्सव आयोजित किए जा सकते हैं।

सीटीआई के अध्यक्ष ब्रजेश गोयल ने कहा, ‘‘काफी समय तक कारोबार ठप रहा। अब इसे बढ़ाने के लिए सरकारों को सहयोग करना होगा।’’

बयान के अनुसार जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड महामारी के मामलों की संख्या कम हो रही है और सरकार स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेगी। उन्होंने व्यापारियों से दिल्ली में मेगा प्रदर्शनी मेले और शॉपिंग उत्सव आयोजित करने का रोडमैप तैयार करने को कहा।

मंत्री ने कहा कि दिल्ली में बड़े उद्योगों की कोई गुंजाइश नहीं है। जैन ने कहा, ‘‘प्रदूषण सहित कई बाधाओं के कारण यहां भारी उद्योग स्थापित नहीं किए जा सकते हैं। दिल्ली निश्चित रूप से एक व्यापारिक केंद्र है। यह देश का सबसे बड़ा वितरण स्थल है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Will consider promoting the exhibition industry when the situation of Kovid becomes normal: Jain

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे