"भाजपा CAG की रिपोर्ट पर इतनी खामोश क्यों है?", भूपेश बघेल ने द्वारका एक्सप्रेसवे में भारी लागत वृद्धि को बनाया मुद्दा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 17, 2023 08:22 AM2023-08-17T08:22:07+5:302023-08-17T08:24:52+5:30

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) रिपोर्ट को लेकर केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

"Why is BJP silent on CAG report", Bhupesh Baghel raises issue of huge cost overrun in Dwarka Expressway | "भाजपा CAG की रिपोर्ट पर इतनी खामोश क्यों है?", भूपेश बघेल ने द्वारका एक्सप्रेसवे में भारी लागत वृद्धि को बनाया मुद्दा

फाइल फोटो

Highlightsभूपेश बघेल ने सीएजी रिपोर्ट को लेकर केंद्र की सत्ताधारी भाजपा पर साधा निशाना सीएम बघेल ने कहा कि आखिर भाजपा सीएजी की रिपोर्ट पर इतनी खामोश क्यों हैयूपीए काल में इसी भाजपा ने सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया था

रायपुर:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) रिपोर्ट को लेकर केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है और सवाल किया है कि आखिर भाजपा सीएजी की रिपोर्ट पर इतनी खामोश क्यों है।

मुख्यमंत्री बघेल ने रायपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, "जब यूपीए का शासन था तो इसी भारतीय जनता पार्टी ने सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया था। अब जब सीएजी की रिपोर्ट आ गई है और उनके शासनकाल के घोटाले और भ्रष्टाचार उजागर हुए हैं तो भाजपा के नेता भला इतने खामोश क्यों हैं?"

सीएम बघेल दरअसल सीएजी की उस रिपोर्ट की बात कर रहे थे, जिसमें भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक ने द्वारका एक्सप्रेसवे में भारी लागत वृद्धि पर सवाल खड़ा किया है। आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति (CCEA) ने द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में प्रति किमी 18.2 करोड़ रुपये की औसत निर्माण लागत को अनुमोदित किया था। हालांकि, बाद में निर्माण लागत को 251 करोड़ रुपया प्रति किलोमीटर बढ़ा दिया गया था।

सीएजी की रिपोर्ट में कहा गया है, "द्वारका एक्सप्रेसवे की प्रति किमी लागत 250 करोड़ रुपये है, जबकि सीसीईए द्वारा अनुमोदित प्रति किमी लागत 18.2 करोड़ रुपये है।

इस मुद्दे के अलावा सीएम बघेल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा विपक्षी गठबंधन इंडिया पर सवाल उठाये जाने को लेकर कहा, “जब से यह गठबंधन हुआ है और इसका नाम इंडिया दिया गया है, तब से भाजपा में नीचे से लेकर उपर तक सभी शीर्ष नेता चिंतित हैं और चूंकि यह गठबंधन बहुत मजबूत गठबंधन है। इसलिए उन्हें इसको लेकर कोई मौका नहीं मिल रहा है। लेकिन इससे यह भी पता चलता है कि सत्ता पक्ष में इंडिया को लेकर बेचैनी है और उनके दिमाग में दिन-रात यही घूम रहा है।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने राज्य के युवाओं से मुलाकात के दौरान कहा, “छत्तीसगढ़ को दिशा देने के लिए उनके सपने महत्वपूर्ण हैं, राज्य किस दिशा में आगे बढ़ेगा, इसलिए युवाओं की सोच और सपने हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।”

इसके साथ ही भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर भी स्थिति साफ की और कहा कि राहुल गांधी समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेता जल्द ही राज्य का दौरा करेंगे।

उन्होंने कहा, “20 अगस्त को महासमुंद में राजीव गांधी किसान न्याय योजना और भूमिहीन श्रमिक न्याय योजना के तहत राशि वितरित की जाएगी। हम कोशिश करेंगे कि इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता भी शामिल हों। जहां तक राहुल गांधी का सवाल है तो वह सितंबर तक पहले हफ्ते में छत्तीसगढ़ आ सकते हैं।''

Web Title: "Why is BJP silent on CAG report", Bhupesh Baghel raises issue of huge cost overrun in Dwarka Expressway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे