पीएम-केयर्स का पैसा कहां गया :ममता बनर्जी

By भाषा | Published: December 1, 2020 05:44 PM2020-12-01T17:44:10+5:302020-12-01T17:44:10+5:30

Where did PM-Cair's money go: Mamta Banerjee | पीएम-केयर्स का पैसा कहां गया :ममता बनर्जी

पीएम-केयर्स का पैसा कहां गया :ममता बनर्जी

कोलकाता, एक दिसंबर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर देश के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात राहत कोष (पीएम केयर्स) का पैसा कहां गया।

बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र की भाजपा नीत सरकार की इच्छा से काम नहीं करेगी।

उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पीएम केयर्स फंड का सारा धन कहां गया? क्या किसी को इस निधि के भविष्य के बारे में जानकारी है? लाखों करोड़ों रुपये कहां गये? कोई ऑडिट क्यों नहीं कराया गया? केंद्र सरकार हमें उपदेश दे रही है। उन्होंने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए हमें क्या दिया है।’’

चुनाव नजदीक होने की वजह से पश्चिम बंगाल को निशाना बनाने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति देश के अन्य कई राज्यों से बेहतर है।

पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं।

उत्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन के बारे में बनर्जी ने दावा किया कि कृषि कानूनों पर किसी भी पार्टी ने भाजपा का साथ नहीं दिया लेकिन वह अड़ी हुई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Where did PM-Cair's money go: Mamta Banerjee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे