Shivsena ज्वाइन करते ही कंगना, संजय राउत, योगी पर क्या बोलीं उर्मिला मातोंडकर?

By गुणातीत ओझा | Published: December 2, 2020 03:03 AM2020-12-02T03:03:41+5:302020-12-02T03:07:46+5:30

शिवसेना में शामिल होने के बाद फिल्म अभिनेत्री से राजनेता बनीं उर्मिला मातोंडकर को कई सवालों का सामना करना पड़ा है। प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उनसे संजय राउत द्वारा कंगना के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्द, सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या, हिन्दुत्व व लव जिहाद से जुड़े कई सवाल पूछे गए।

What Urmila Mantodkar says on Kangana Ranaut Sanjay Raut Yogi Adityanath after joining Shivsena | Shivsena ज्वाइन करते ही कंगना, संजय राउत, योगी पर क्या बोलीं उर्मिला मातोंडकर?

urmila mantodkar

शिवसेना में शामिल होने के बाद फिल्म अभिनेत्री से राजनेता बनीं उर्मिला मातोंडकर को कई सवालों का सामना करना पड़ा है। प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उनसे संजय राउत द्वारा कंगना के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्द, सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या, हिन्दुत्व व लव जिहाद से जुड़े कई सवाल पूछे गए। उन्होंने एक कुशल नेता की तरह सभी सवालों का चतुराई के साथ जवाब दिया। जब उनसे कांग्रेस से इस्तीफा देने की बात पूछी गई तब उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी छोड़ी थी, जनसेवा नहीं। उन्होंने कहा उन्हें राहुल गांधी, सोनिया गांधी या कांग्रेस नेतृत्व से कोई परेशानी नहीं है। 'लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने यही कहा था कि मुझे जितना कांग्रेस से समर्थन एवं सहयोग मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला। यहां मुझे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाया और एमएलसी टिकट का प्रस्ताव दिया।'

उर्मिला ने शिवसेना में शामिल होने की बात पर कहा, "मैं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व और उनके काम से काफी प्रभावित हूं इसलिए मैंने शिवसेना ज्वॉइन करने का फैसला लिया। पार्टी में शामिल होने से पहले उद्धव ठाकरे ने खुद मुझे कॉल किया था।" उन्होंने कहा कि शिवसेना की महिला शाखा पहले से ही मजबूत है और मुझे उनके साथ काम करके खुशी होगी। उर्मिला ने इस बात की पुष्टि भी की है कि उनका नाम विधान परिषद की सदस्यता के लिए बढ़ाया गया है। इससे पहले शिवसेना के सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आई थी कि उर्मिला मातोंडकर का नाम राज्यपाल कोटे से विधान परिषद की सदस्यता के लिए बढ़ाया गया है।

उर्मिला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, "मुझे बताया गया है कि मेरा नाम विधान परिषद के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया है। मैं अपने राजनीतिक जीवन में महिलाओं के मुद्दे पर काम करना चाहती हूं।" महिलाओं के सशक्तिकरण पर जब उर्मिला ने बोला तो उनसे पूछा गया कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कंगना के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। आप महिलाओं का मुद्दा लेकर आगे बड़ रही हैं लेकिन आपके ही पार्टी के सांसद एक महिला के लिए ऐसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं.. इस पर आप क्या कहेंगी। इसके जवाब में उर्मिला ने कहा ये बातें बीत चुकी हैं। जो बवाल होना था हो गया। संजय राउत की अपनी भाषा है.. वो सांसद हैं.. कंगना की अपनी भाषा है.. वो पद्म श्री हैं। मेरी अपनी भाषा है.. मुझसे मेरी भाषा की बात कीजिए।

बॉलीवुड में आ रहे ड्रग्स के लगातार मामलों और सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बॉलीवुड चार-पांच स्टार नहीं है। यहां बहुत कड़ी मेहनत करनी होती है। बॉलीवुड को बहुत बड़े पैमाने पर गलत लाइट में दिखाया गया। बॉलीवुड के लोगों को जरूरत है कि वे उनके लिए खुद खड़े हो जाएं। मैं भी उनके मदद में हमेशा खड़ी हूं।

बॉलीवुड को उत्तर प्रदेश में शिफ्ट करने की बात पर उन्होंने कहा यह इंडस्ट्री मुंबई से एक बेहतरीन नाते से जुड़ चुकी है। इसके यहां से अलग होने का सवाल ही नहीं पैदा होता। जहां तक उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी की बात है तो मुझे पूरी उम्मीद है कि वहां कि फिल्म सिटी बहुत बढ़िया बनेगी और मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। हिन्दुत्व पर उन्होंने कहा कि यह आस्था का विषय है इसपर बातें करना मुझे ठीक नहीं लगता।

Web Title: What Urmila Mantodkar says on Kangana Ranaut Sanjay Raut Yogi Adityanath after joining Shivsena

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे