Weather Update: मौसम ने ली करवट; जल्द पड़ेगी कड़ाके की ठंड, आईएमडी ने 5 राज्यों में जारी किया अलर्ट

By अंजली चौहान | Published: December 10, 2023 08:08 AM2023-12-10T08:08:44+5:302023-12-10T08:09:58+5:30

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 10 और 11 दिसंबर को उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय सहित पांच राज्यों के अलग-अलग इलाकों के लिए कोहरे की चेतावनी जारी की। इसके अतिरिक्त, उन्हें 11 दिसंबर से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वाले एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की आशंका है। 12 दिसंबर को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है।

Weather Update The weather took a turn Severe cold will soon hit IMD issues alert in 5 states | Weather Update: मौसम ने ली करवट; जल्द पड़ेगी कड़ाके की ठंड, आईएमडी ने 5 राज्यों में जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम ने ली करवट; जल्द पड़ेगी कड़ाके की ठंड, आईएमडी ने 5 राज्यों में जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: सर्दियों का मौसम आ चुका है और धीरे-धीरे तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए मौसम का मिजाज बताते हुए अलर्ट जारी किया है।  मौसम विज्ञान विभाग ने 10 और 11 दिसंबर को पांच राज्यों के अलग-अलग इलाकों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी के एक बयान के अनुसार, सुबह के समय अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 10 और 11 दिसंबर को उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय। आईएमडी ने आगे अनुमान लगाया कि 11 दिसंबर से एक ताजा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। आईएमडी के बयान में 12 दिसंबर को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम का उल्लेख किया गया है। साथ ही, मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले कुछ दिनों में तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश राज्यों को तबाह करने वाला चक्रवाती परिसंचरण मिचौंग अब कमजोर हो गया है और झारखंड में कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) रांची के मौसम विज्ञानी एई कुजूर ने कहा, "चक्रवाती परिसंचरण मिचौंग कमजोर हो गया है और झारखंड में कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है, जिससे राज्य भर में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।" 

Web Title: Weather Update The weather took a turn Severe cold will soon hit IMD issues alert in 5 states

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे