मध्य प्रदेश में तय समय से पहले पहुंचा मानसून, आज प्रदेश के 19 जिलों में हुई बारिश

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 14, 2020 05:33 PM2020-06-14T17:33:28+5:302020-06-14T17:37:14+5:30

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में राज्य के शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद एवं इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर रीवा, सागर, उज्जैन एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कही कही वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है.

weather report: Monsoon arrives in Madhya Pradesh ahead of schedule, rain in 19 districts of the state today | मध्य प्रदेश में तय समय से पहले पहुंचा मानसून, आज प्रदेश के 19 जिलों में हुई बारिश

दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के कुछ हिस्सों में आ चुका है.

Highlightsमानसून ने मध्यप्रदेश में प्रवेश कर गया है. मानसून ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश और बौछारों के साथ अपनी आमद दी है.

भोपाल: मानसून ने मध्यप्रदेश में प्रवेश कर गया है. मानसून ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश और बौछारों के साथ अपनी आमद दी है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के कुछ हिस्सों में आ चुका है. इसकी उत्तरी सीमा सूरत, नांदूरबार, बैतूल, सिवनी, पैंड्रारोड, अंबिकापुर, गया, पटना से होकर गुजर रही है.

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर, रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर इंदौर, उज्जैन होशंगाबाद एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा सागर, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई. बीते 24 घंटों में मेंहदवानी में 7 सेंटीमीटर, कोतमा और देपालपुर में 6-6 सेंटीमीटर, पांढुर्ना, रामपुर बाघेलान, अमरवाडा और लटेरी में 5-5 सेंटीमीटर, बजाग, केवलारी, मोहखेड़ा, छिंदवाडा, देवरी, गौतमपुरा, सोनकच्छ और सांवेर में 4-4 सेंटीमीटर, बदनावर, खकनार, अलीराजपुर, उज्जैन, मोमनबड़ोदिया, नैनपुर, सतना, घनसौर, चौरई, अमरपाटन, बिछुआ, अमरपुर और चांद में 3-3 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

बीते 24 घंटों में राज्य के शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों मे तापमान काफी गिरा तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नही हुआ है. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में राज्य के शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद एवं इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर रीवा, सागर, उज्जैन एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कही कही वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है.

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए आगामी 24 घंटों में राज्य के अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ, धार जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज हो सकती है. वहीं शहडोल, जबलपुर, रीवा, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं बरसात के साथ ही गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना है. इसके साथ इन स्थानों पर ही कुछ देर के लिए तेज हवा भी चल सकती है.

Web Title: weather report: Monsoon arrives in Madhya Pradesh ahead of schedule, rain in 19 districts of the state today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे