Weather Report: 24 घंटे के भीतर बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली, पंजाब सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना

By एएनआई | Published: January 21, 2020 11:55 AM2020-01-21T11:55:57+5:302020-01-21T12:08:25+5:30

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह भविष्यवाणी भी की है कि मध्य प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग इलाकों  में 24 घंटे के भीतर घना कोहरा हो सकता है।

Weather Report: IMD predicts rain in Punjab, Haryana and Delhi in next 24 hours | Weather Report: 24 घंटे के भीतर बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली, पंजाब सहित इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि पश्चिमी देशों के बिगड़ते मौसम का असर भारत में पड़ सकता है। 

Highlightsउत्तर भारत के कई इलाकों में 24 घंटे के भीतर बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटे में यहां बारिश होने की संभावना है। 

राजधानी दिल्ली, पंजाब हरियाणा सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार (21 जनवरी) को बताया है कि अगले 24 घंटे में यहां बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि पश्चिमी देशों के बिगड़ते मौसम का असर भारत में पड़ सकता है। 

मालूम हो कि पश्चिमी देशों में बिगड़ते मौसम के चलते अफगानिस्तान और उसके आस-पास के देशों में चक्रवाती तूफान मंडरा है। यह चक्रवाती तूफान समुंद्र से 2.1 और 3.6 किलो मीटर की ऊंचाई पर घूम रहा है। इसके प्रभाव के चलते भारत के पश्चिमी हिमालय के इलाकों में अगले 24 घंटे के भीतर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में  भी 24 घंटे के अंदर हल्की बारिश होने की संभावना है। 

साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह भविष्यवाणी भी की है कि मध्य प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग इलाकों  में 24 घंटे के भीतर घना कोहरा हो सकता है। विभाग ने ओड़िसा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कोहरा होने की संभावना जताई है। 

मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के अलावा कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। इसके चलते प्रदेश के कई नेशनल हाईवे पर आवाजाही ठप हो गई है। फिलहाल, नेशनल हाईवे से बर्फ को हटाने का काम जारी है। 

वहीं, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (एसएएफएआर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार (21जनवरी)  को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बेहत खराब कैटेगरी पर दर्ज किया गया है। दिल्ली में मंगलवार सुबह 8:50 बजे एक्यूआई 322 पर दर्ज किया गया है। 

English summary :
Meteorological Department (IMD) has said on Tuesday (January 21) that it is likely to rain in the next 24 hours. The Meteorological Department has also said that the worsening weather of western countries may have an impact in India.


Web Title: Weather Report: IMD predicts rain in Punjab, Haryana and Delhi in next 24 hours

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे