वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटालाः ईडी ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 4, 2019 07:30 PM2019-09-04T19:30:58+5:302019-09-04T19:30:58+5:30

रतुल पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है। हिरासत में पूछताछ के लिए ईडी की याचिका पर अदालत बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगी। 

VVIP helicopter scam: ED arrested Ratul Puri, nephew of CM Kamal Nath | वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटालाः ईडी ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अदालत ने पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Highlightsपुरी कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य धनशोधन मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।पुरी को उनके खिलाफ जारी पेशी वारंट पर दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुरी कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य धनशोधन मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं। पुरी को उनके खिलाफ जारी पेशी वारंट पर दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया था। ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अदालत ने पुरी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में हिरासत में पूछताछ करने की जांच एजेंसी की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगी।

इससे पहले पुरी ने मामले में आत्मसमर्पण करने का अनुरोध करते हुए अदालत में एक आवेदन दिया था। धनशोधन मामला इटली के फिनमेकेनिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलीकाप्टरों की खरीद में कथित अनियमितताओं के बाद दर्ज किया गया था। 

Web Title: VVIP helicopter scam: ED arrested Ratul Puri, nephew of CM Kamal Nath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे